कानपुर

कानपुर: खेत बेंचकर ऑटो खरीदा, पुलिस ने 22 हज़ार का चालान काटा, गरीब ने फांसी लगा ली

कानपुर: खेत बेंचकर ऑटो खरीदा, पुलिस ने 22 हज़ार का चालान काटा, गरीब ने फांसी लगा ली
x
Kanpur Auto Driver Hanged Himself After 22000 Rupee Fined By Police: कानपूर में ऑटो चालक ने आत्महत्या कर ली क्योंकि पुलिस ने उसका 22 हज़ार रुपए का चालान काटा

Kanpur Auto Driver Hanged Himself After 22000 Rupee Fined By Police: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऑटो ड्राइवर ने इस लिए आत्महत्या कर ली क्योंकि पुलिस ने उसका 22 हज़ार रुपए का चालान काट दिया, सुनील गुप्ता नमक ऑटो चालक ने अपना खेत बेचकर ऑटो खरीदा था, बेरोजगार रहने से अच्छा उसने ऑटो चलाकर अपना परिवार पालने की सोची थी. मगर पुलिस ने उसे ट्रैफिक नियमों के उल्लंधन के आरोप में पकड़ा और 22 हज़ार रुपए का चालान काट दिया

रिपोर्ट के मुताबिक सुनील गुप्ता को पहली बार पुलिस ने 10 हज़ार रुपए का फ़ाईन लगाया था और बाद में 12 हज़ार रुपए का चालान काट दिया। एक ऑटो वाले के लिए 22 हज़ार रुपए मतलब कितना होता है? ये लाखों रुपए घुस खाने वाले नहीं समझ पाएंगे।

सुनील की पत्नी ने बताया कि ऑटो से इतना पैसा भी नहीं आता था कि घर में दो वक़्त का खाना बन सके, सुनील गुप्ता पहले से ही आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे थे और महंगाई के बीच कम कमाई और उसके ऊपर से पुलिस के चालान ने सुनील को अंदर से तोड़ दिया था.

ऑटो चालक ने आत्महत्या की

मृतक ऑटो चालक की पत्नी संगीता ने कहा- वो चालान को लेकर काफी टेंशन में थे, दो बार उनका 22 हज़ार रुपए का चालान काटा गया. कहते थे मेरा दिल घबरा रहा है. चालान का इतना पैसा कहां से लाकर दूं. परिवार में कमाने वाले सुनील ही थे. अब वो नहीं है, हमारा घर कैसे चलेगा? हमें तो सिर्फ अँधेरा दिखाई दे रहा है.

पुलिस ने कहा आपसी विवाद के कारन सुसाइड किया

पुलिस यह मामने को तैयार ही नहीं कि सुनील ने आत्महत्या उनके काटे चालान से की है, पुलिस खुद का बचाव करते हुए कह रही है कि घर में हुए आपसी कलह के कारण सुनील ने फांसी लगाई है.

अब सुनील की विधवा पत्नी सच कह रही है या उसे विधवा बनाने वाली पुलिस इस बात की जांच हो रही है.


Next Story