कानपुर

Jadugar OP Sharma Died: जादूगर ओपी शर्मा नहीं रहे, कानपुर के विख्यात मैजिशियन थे

Jadugar OP Sharma Died: जादूगर ओपी शर्मा नहीं रहे, कानपुर के विख्यात मैजिशियन थे
x
Kanpur Jadugar OP Sharma Died: कानपुर के फेमस जादूगर ओपी शर्मा की 71 वर्ष की उम्र में मौत हो गई

Magician OP Sharma Passed Away: कानपुर के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का 71 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. Jadugar OP Sharma की मौत ने पूरे शहर को शोक में डूबा दिया है. वह काफी दिनों से बीमार थे और कोरोना से ग्रसित थे. उनका इलाज फॉर्चून हॉस्पिटल में चल रहा था. मगर रविवार 16 अक्टूबर के दिन जादूगर का निधन हो गया.

जागूगर ओपी शर्मा की मौत

जादूगर ओपी शर्मा का पूरे देश और विदेशों में काफी नाम था. लगभग उन्होंने भारत के हर जिले में अपना मैजिक शो दिखाया था. वह हमेशा विदेशों में जाकर भी अपना शो दिखाते थे. OP Sharma मूलतः बलिया जिले के रहने वाले थे बाद में कानपुर में उन्होंने अपना आलीशान घर बनवाया था और उसका नाम भूत बंगला रखा था. जादूगर ओपी शर्मा के निधन पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुःख व्यक्त किया है.

जादूगर ओपी शर्मा का जादू राजनीति में नहीं चला था

2002 में जादूगर ओपी शर्मा ने यूपी के गोविन्द नगर विधानसभा से सपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था. अपने चुनावी भाषणों में भी वह जादूगरी दिखाते थे. उनके वोट मांगने का तरीका निराला था मगर जनता ने उन्हें वोट नहीं दिया और वह विधायक नहीं बन पाए. और यहीं से उनकी राजनीति खत्म हुई.

जादूगर ओपी शर्मा कौन थे

देश के सबसे प्रसिद्द जादूगर थे, उनके क्रू में 200 लोगों की टीम होती थी, जिसमे कई जंगली जानवर, स्वप्नलोक की परियां और 250 टन वजनी सामान होता था. ओपी शर्मा की मौत से पूरा कानपुर शोक में डूब गया है.

जादूगर ओपी शर्मा ने कितने शो किए थे

Jadugar OP Sharma Total Shows: घर वालों ने बताया कि जादूगर ओपी शर्मा ने देश और विदेशों को मिलकर करीब 40 हज़ार शो किए थे. उनका पहला कमर्शियल शो मुंबई में हुआ था. उन्हें 2001 में नेशनल मैजिक अवार्ड से सम्मनित किया गया था. और साथ ही शहंशाह ए जादू की उपाधि दी गई थी.

Next Story