Special train derailed, big accident averted due to drivers understanding.jpg

Jabalpur News बेपटरी हुई स्पेशल ट्रेन, चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
01 Apr 2021

जबलपुर। इटारसी-इलाहाबाद स्पेशल ट्रेन सफर के दौरार बेपटरी हो गई। लेकिन ट्रेन के पटरी से उतरते ही बदली आवाज से चालक को पता चल गया ओर चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। बताया जाता है कि चालने ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाडी को रोक दिया। यह हादसा बुधवार रात 8 से 9 बजे के बीच का बताया जा रहा है।

सयरन बजते ही मचा हडकंप

गाडी के दुर्घटना ग्रस्त होते ही खतरे के पांच सायरन बजा और पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में यहां से दुर्घटनाराहत गाड़ी व मेडिकल टीम को घटनास्थल पर रवाना किया गया। बताया जाता है कि डीआरएम संजय विश्वास दुर्घटनाराहत गाड़ी के साथ मौके पर रवाना हुए हैं। वे खुद इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। 

कोई हताहत नहीं

बताया जाता है कि हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार कम थी। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर तुरंत रोक दिया और बड़ा हादसा टल गया। डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ को मौके पर पहुंच गये है। यात्री थोड़ा सा झटका महशूस किये थे। वही अचानक बे्रक लगने से लोगांे को हादसे का आंदेशा हो गया। 

बोहानी स्टेशन के पास हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार ट्रेन बोहानी स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंचने वाली कि ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जाता है कि यह हादसा प्वाइंट नंबर 102 पर हुआ। हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड काफी कम थी। पहिया उतरते ही आवाज सुनकर ट्रेन ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER