Rewa_Riyasat/rewariyasat-news1.jpg

लापरवाही पर एसपी ने टीआई समेत पांच पुलिस कर्मियों को किया निलंबित : Sihor News

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
04 Apr 2021

सिहोर। मिट्टी का तेल डालकर खुद पर आग लगाने वाली युवती का बयान न दर्ज करना पुलिस के गले की फांस गया है। मामले में एसपी ने टीआई समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है और पूरे मामले की जांच के आदेश दिये हैं। बता दें कि जिले में पुलिस की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। 

बताया गया है कि 18 मार्च को जिले के देवली गांव में एक युवती अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। जहां युवती को पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद गंभीर हालत में उपचार के लिये भोपाल के रेफर कर दिया गया था जहां युवती की मौत हो गई। लेकिन इस बीच थाना पुलिस द्वारा युवती का बयान नहीं दर्ज किया गया जो पुलिस कर्मियों के लिये गले की फांस बन गया। 

युवती की मां ने लगाया आरोप

इस घटना में पुलिस के द्वारा युवती की शिकायत दर्ज न करना एवं मृत्यु पूर्व भी युवती का बयान न दर्ज किया जाना पुलिस की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है। वहीं घटना में युवती की मां ने आरोप लगाया है कि बेटी को जलाया गया है। मामले में एसपी एसएस चौहान ने गंभीरता दिखाते हुए लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी माधव सिंह गणेश, श्याम सिंह सूर्यवंशी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

एसपी ने कहा कि 18 मार्च को युवती ने आग लगाई और 19 मार्च को भोपाल रेफर किया गया लेकिन इस बीच उसका बयान नहीं दर्ज किया गया। वहीं 22 मार्च को युवती की मौत हो गई। युवती का बयान न बड़ी लापरवाही मानते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्रवाई की गई है। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER