जबलपुर

रेलवे की नई सौगात, रीवा, सतना, कटनी समेत जबलपुर मंडल के 7 स्टेशनो में खुलेंगे 'रेल कोच रेस्टोरेंट'

Suyash Dubey
21 Sep 2021 6:42 AM GMT
रेलवे की नई सौगात, रीवा, सतना, कटनी समेत जबलपुर मंडल के 7 स्टेशनो में खुलेंगे रेल कोच रेस्टोरेंट
x
पश्चिम मध्य रेल (Western Central Railway) जबलपुर मंडल (Jabalpur Railway Division) के 7 स्टेशनो में 'रेल कोच रेस्टोरेंट' (Rail Coach Restaurant) खोलने जा रहा है।

भारतीय रेल (Indian Railways) के पश्चिम मध्य रेल (Western Central Railway) वाणिज्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी गैर किराया राजस्य विचार योजना को कार्यान्वित करके अतिरिक्त आय अर्जित करने में कदम बढ़ा रहे हैं। इसी दिशा में कार्य करते हुए पमरे के जबलपुर और भोपाल मण्डलों ने 07 प्रमुख स्टेशनों पर रेल कोच रेस्टॉरंट (Rail Coach Restaurant) स्थापित करने के लिए अनुबंधों को अंतिम रूप दिया गया है। रेलवे स्टेशनों पर रेल कोच रेस्टोरेंट स्थापित करने के लिए खुली निविदा के माध्यम से गैर-किराया राजस्व नीति के तहत इन अनुबंधों को अंतिम रूप दे दिया गया है।


रेल कोच रेस्टॉरंट (Rail Coach Restaurant) भारतीय रेल के यात्रियों और आम जनता को एक नया अनुभव देगा और शहर को एक नयी पहचान भी मिलेगी। जानकारी के मुताबिक लाइसेंसधारी द्वारा पुराने कोच को नवीनीकरण कर रेल कोच रेस्टॉरंट (Rail Coach Restaurant) में तब्दील किया जाएगा। बताया जा रहा है की यह कोच रेलवे के सम्पति के रूप में रहेंगे। यह अनुबंध 5 साल की अवधि के लिए रहेगा। प्रत्येक स्थान पर 1200 वर्गफुट क्षेत्र उपलब्ध कराया गया है।

इन स्टेशनो में खुलेंगे रेल कोच रेस्टॉरंट


जबलपुर रेल मंडल (Jabalpur Rialway Division) ने जबलपुर (Jabalpur), मदनमहल (Madanmahal) ,कटनी (Katni), मुड़वारा (Mudwara), सतना (Satna) और रीवा (Rewa) स्टेशनो के सरकुलेटिंग एरिया में रेल कोच रेस्टॉरंट (Rail Coach Restaurant) के लिए अनुबंध करके अंतिम रूप दिया गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा इस अनुबंध के पांच वर्षो की अवधि के लिए रेलवे को 3.33 करोड़ रूपए गैर-किराया राजस्व की अतरिक्त आय होगी।

Next Story
Share it