जबलपुर

जबलपुर-कोयंबटूर-जबलपुर ट्रेन की संचालन अवधि रेल प्रशासन ने बढ़ाई

Sanjay Patel
30 Dec 2022 10:41 AM GMT
जबलपुर-कोयंबटूर-जबलपुर ट्रेन की संचालन अवधि रेल प्रशासन ने बढ़ाई
x
नए साल में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जबलपुर-कोयंबटूर-जबलपुर एक्सप्रेस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की अवधि बढ़ाने का निर्णय रेलवे प्रशासन द्वारा लिया गया है।

यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा नित नए प्रयास किए जा रहे हैं। नए साल में भी यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जबलपुर-कोयंबटूर-जबलपुर एक्सप्रेस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की अवधि बढ़ाने का निर्णय रेलवे प्रशासन द्वारा लिया गया है। संचालन अवधि बढ़ाए जाने से पमरे के जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी सहित हरदा स्टेशन के रेल यात्रियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

तीन माह के लिए बढ़ी अवधि

रेलवे सूत्रों की मानें तो गाड़ी संख्या 02198 जबलपुर-कोयंबटूर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन संचालन की अवधि पूर्व में 30 दिसम्बर 2022 निर्धारित थी। जबकि गाड़ी संख्या 02197 कोयंबटूर-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को 2 जनवरी 2023 तक चलाया जाना था। जिसकी संचालन अवधि रेल प्रशासन द्वारा बढ़ा दी गई है। अवधि बढ़ाने के बाद ट्रेन क्रमांक 02198 जबलपुर-कोयंबटूर साप्ताहिक स्पेशल आगामी 31 मार्च 2023 तक तथा कोयंबटूर से प्रत्येक सोमवार को प्रस्थान कर जबलपुर आने वाली गाड़ी संख्या 02197 कोयंबटूर-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल 3 अप्रैल 2023 तक चलाई जाएगी। रेलवे द्वारा इस ट्रेन की संचालन अवधि बढ़ाए जाने से रेल यात्रियों को काफी राहत मिली है।

गरीब रथ में लगेगा थर्ड एसी का अतिरिक्त कोच

रेल यात्रियों की अधिक से अधिक प्रतीक्षा सूची को क्लियर करने के लिए रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा प्रदान की जाती है। इसी कड़ी में जबलपुर-सीएसएमटी गरीब रथ ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच शनिवार को लगाया जा रहा है। इस ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगने से पमरे के जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी एवं हरदा स्टेशन के यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक गाड़ी संख्या 12187 जबलपुर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस गरीब ट्रेन में 31 दिसम्बर को एक वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का कोच लगाकर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी। गरीब रथ में अतिरिक्त कोच लगाए जाने से मुंबई की ओर जाने वाले रेल यात्रियों को वातानुकूलित तृतीण श्रेणी की अतिरिक्त 78 बर्थ की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

Next Story