जबलपुर

जबलपुर में रेल हादसा! LPG से लोडेड ट्रेन पटरी से उतरी, बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई

जबलपुर में रेल हादसा! LPG से लोडेड ट्रेन पटरी से उतरी, बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई
x
LPG loaded train derailed In Jabalpur: जबलपुर में LPG ले जा रही टेंकर ट्रेन डिरेल हो गई

LPG Loaded Train Derailed In Jabalpur: मध्य प्रदेश के जबलपुर में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. जबलपुर में LPG से लोडेड टैंकर ट्रेन डिरेल हो गई. मालगाड़ी की दो बोगियां अचानक पटरी से नीचे उतर गईं. यह घटना 6 जून की रात 10 बजे घटित हुई.

जबलपुर में पटरी से नीचे उतरी ट्रेन

बताया गया है कि जबलपुर के शाहपुरा भिटोनि थाने के पास पेट्रोल-डीजल और ज्वलनशील गैसों का स्टोरेज है. यहां भारत पेट्रोलियम का डिपो बना हुआ है.LPG से लोडेड टैंकर ट्रैन डिपो के अंदर LPG को खाली करने के लिए जा रही थी. तभी फैक्ट्री के मेन गेट के पास यह हादसा हो गया

घटना की जानकारी लगते ही रेलवे अधिकारी घटनास्तल में पहुंच गए. रेलवे के दुर्घटना राहत को भी हादसे वाली जगह भेजा गया. कहा जा रहा है कि जबलपुर में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. क्योंकि LPG से भरी ट्रेन के टैंकर पलट जाते और चिंगारी उठती तो बहुत बड़ा धमाका होता।

जबलपुर में LPG ट्रेन के टैंकर पटरी से क्यों उतर गए इसकी वजह अभी स्पष्ट नहीं है. अधिकारी पटरी से उतरने के आसपास की सटीक परिस्थितियों का पता लगाने के लिए घटना की जांच कर रहे हैं. पश्चिम मध्य रेलवे के CPRO ने बताया की हादसे के चलते ट्रेनों की किसी भी मेन लाइन की आवाजाही पर असर नहीं पड़ा है. 7 जून की सुबह ही ट्रैक की बहाली का काम शुरू कर दिया गया था

बताया गया है कि इस हादसे से पहले 6 जून को ही एक और हादसा हुआ था. शाम 7 बजे कटनी रेलवे स्टेशन के रेलवे यार्ड में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए थे.


Next Story