जबलपुर

एमपी के मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, चार छात्रों को हॉस्टल से किया निष्कासित

Sanjay Patel
23 Aug 2023 7:57 AM GMT
एमपी के मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, चार छात्रों को हॉस्टल से किया निष्कासित
x
MP News: एमपी के जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल-2 में रैगिंग का मामला प्रकाश में आया है। यहां के चार सीनियर छात्रों ने एक छात्र के साथ जमकर मारपीट की।

Jabalpur Medical College Ragging Case: एमपी के जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल-2 में रैगिंग का मामला प्रकाश में आया है। यहां के चार सीनियर छात्रों ने एक छात्र के साथ जमकर मारपीट की। जिसकी शिकायत पीड़ित छात्र द्वारा वॉर्डन से की गई। घटना की पुष्टि होने पर चारों छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। इस मामले में कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सही पाई गई शिकायत

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर के हॉस्टल-2 में एमबीबीएस 2022 बैच के एक छात्र के साथ 4 सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग करते हुए बुरी तरह से मारपीट की गई। इसके बाद जूनियर छात्र ने इसकी शिकायत वार्डन डॉ. आफताब खान से की थी। मौके पर पहुंचे वार्डन ने प्रथम दृष्टया शिकायत को सही पाया। जिसके बाद उन्होंने पत्र के माध्यम से तत्काल इसकी जानकारी डीन को दी।

हॉस्टल से किए गए निष्कासित

वार्डन डॉ. आफताब खान की इस शिकायत पर मेडिकल कॉलेज जबलपुर के डीन ने तुरंत एक्शन लेते हुए रैगिंग के आरोपी चारों छात्रों को हॉस्टल से निलंबित कर दिया। जानकारी के अनुसार हॉस्टल के जिस रूम में वर्तमान समय पर चारों सीनियर छात्र रह रहे थे उन कमरों में ताला डालकर हिदायत दी गई है कि अब वह दोबारा हॉस्टल के आसपास भी दिखाई न दें। हॉस्टल के वार्डन डॉ. आफताब खान के मुताबिक एक जूनियर छात्र ने चार सीनियर छात्रों की शिकायत की थी। जिनको हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। कमेटी बनाकर मामले की जांच करवाई जाएगी। वहीं मामले में संज्ञान लेकर मप्र मानव अधिकार आयोग ने डीन मेडिकल कॉलेज जबलपुर एवं संचालक चिकित्सा शिक्षा भोपाल मध्यप्रदेश से प्रकार की जांच कराकर एंटी रैगिंग की क्या गाइड लाइन जारी की गई है, के संबंध में की गई कार्रवाई के बारे में एक माह में जवाब मांगा है।

Next Story