जबलपुर

एमपी के जबलपुर में तीन दर्जन से अधिक ग्राहकों की बाइक से पेट्रोल की जगह निकला पानी, पेट्रोल पंप में जमकर किया हंगामा

Sanjay Patel
5 Aug 2023 8:26 AM GMT
एमपी के जबलपुर में तीन दर्जन से अधिक ग्राहकों की बाइक से पेट्रोल की जगह निकला पानी, पेट्रोल पंप में जमकर किया हंगामा
x
MP News: मध्यप्रदेश के जबलपुर में ग्राहकों को पेट्रोल की जगह पानी देने का मामला प्रकाश में आया है। वह जब पम्प पर पेट्रोल भराने गए तो पेट्रोल कम पानी की मात्रा अधिक थी। लोगों का कहना था कि 3 दर्जन से अधिक ग्राहकों के साथ ऐसा किया गया।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में ग्राहकों को पेट्रोल की जगह पानी देने का मामला प्रकाश में आया है। वह जब पम्प पर पेट्रोल भराने गए तो पेट्रोल कम पानी की मात्रा अधिक थी। लोगों का कहना था कि 3 दर्जन से अधिक ग्राहकों के साथ ऐसा किया गया। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब कुछ दूर पर जाकर बाइकें बंद होने लगीं। जिसके बाद उन्होंने मैकेनिक को दिखाया तो बाइक के टैंक से पेट्रोल को बोतल में बाहर निकाला गया। जिसमें पेट्रोल कम पानी की मात्रा अधिक निकली। ऐसे में ग्राहकों ने पेट्रोल पम्प पर जाकर जमकर हंगामा करना प्रारंभ कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस

मामला जबलपुर के रामपुर स्थित अग्रवाल पेट्रोल पंप का है। यहां बीती रात्रि ग्राहकों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। दर्जनों ग्राहक यहां पेट्रोल भरवाने के लिए पहुंचे थे। किंतु उनका वाहन कुछ दूर जाकर बंद हो गया। जब वह अपने वाहनों को चेक करवाए तो पेट्रोल की जगह पानी निकला। बोतल में पेट्रोल निकाला गया तो पानी की मात्रा अधिक पानी गई। जिसके बाद लोगों ने हंगामा कर दिया। पेट्रोल पम्प में मिलावटी पेट्रोल देने की सूचना पर गारेखपुर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्राहकों को इधर-उधर करवाया गया। किंतु ग्राहक कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

टीम ने पेट्रोल-डीजल के लिए सैंपल

तीन दर्जन से अधिक लोगों के वाहनों से पेट्रोल कम पानी की मात्रा ज्यादा निकली। पेट्रोल पम्प पर लोग हंगामा मचाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जिस पर गोरखपुर टीआई अरविंद चौबे ने नायब तहसीलदार और खाद्य विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद आज विभाग के अफसर भी मौके पर पहुंचे। मामले को तूल पकड़ता देखकर अधिकारियों ने पम्प से डीजल और पेट्रोल के सैंपल लिए, इसके साथ ही बिक्री भी तुरंत रोक लगा दी गई।

पेट्रोल पंप संचालक ने यह कहा

गोरखपुर थाना प्रभारी अरविंद चौबे का कहना है कि रामपुर स्थित अग्रवाल पेट्रोल पंप में पानी मिलाकर पेट्रोल दिए जाने की सूचना मिली थी जिसके कारण ग्राहकों की गाड़ियां खराब हो गई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पेट्रोल पम्प के संचालक से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि जमीन में स्थित पेट्रोल के टैंक में भारी बरसात के कारण संभवतः पानी चला गया होगा। जिसके कारण पानी की मात्रा बढ़ गई है। उनका कहना है कि यदि ग्राहकों का नुकसान हुआ है तो इसकी भरपाई करने के लिए वह तैयार हैं।

Next Story