जबलपुर

जबलपुर में कई युवतियां ऑनलाइन खरीद रहीं हैं चायनीज चाकू, एक पुलिस के हत्थे चढ़ी तो वजह सामने आई

chinese knife foldable
x

chinese knife foldable

चाकूबाज शहर बन चुके जबलपुर से एक चौकाने वाली जानकारी सामने आई हैं. यहां बड़ी संख्या में युवतियां चाकू की खरीदी कर रही हैं.

Jabalpur News in Hindi / जबलपुर. संस्कारधानी जबलपुर में चाकूबाजी की घटनाएं तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके चलते जबलपुर 'चाकूबाज शहर' बन गया है. पुलिस ने एक कॉलेजी छात्रा से चायनीज चाकू (chinese knife बरामद किया है. इसके बाद पूछताछ में जो बात सामने आई है उससे सभी चौंक जाएंगे.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में अब तक युवक चाकू रखकर घूमते थें, लेकिन पिछले कुछ दिनों से युवतियां भी चाकू अपने पास रखने लगी हैं. जबलपुर में कई दिनों से बड़ी संख्या में ऑनलाइन चायनीज चाकुओं की डिलीवरी हो रही है. जिसके चलते पुलिस प्रशासन सकते में आ गया है. इस पर पुलिस ने जांच शुरू की तो एक इंजीनियरिंग की छात्रा के पास से चाकू बरामद हुआ.

जबलपुर जिले की गोरखपुर पुलिस ने रामपुर चौक के पास एक युवती को रोका, उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक चायनीज चाकू बरामद हुआ. चाकू आकार में बेहद छोटा, खतरनाक और फोल्डेबल था. इसके बाद युवती से पूछताछ शुरू की गई तो उसने कहा कि 'खुद की सुरक्षा के लिहाज से उसने यह चाकू ऑनलाइन मगाए थें.'

chinese knife foldable


पुलिस के अनुसार मांडवा बस्ती की रहने वाली 20 वर्षीय युवती के बैग की तलाशी में चायनीज चाकू मिला. पुलिस ने थाने ले जाकर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया और अभिभावकों को बुलाकर हिदायत देते हुए थाने से जमानत दे दी.

युवतियां क्यों खरीद रही हैं चाकू

जबलपुर में कई दिनों से बड़े स्तर में ऑनलाइन चाकू की खरीदी हो रही है. चाकू खरीदने वाली अधिकाँश युवतियां इंजीनियरिंग की छात्राएं बताई जा रही है. चाकू की खरीदी की पीछे की वजह भी 'सेफ्टी' बताई जा रही है.

गुंडे-बदमाशों से सुरक्षा के लिए रखना पड़ता है चाकू

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कॉलेज छात्रा ने बताया कि उसकी कई सहेलियों ने ऑनलाइन पोर्टल को ऑडर देकर चायनीज चाकू मंगवाए हैं. यह रखने में आसान है. कारण बताते हुए बोली कि मांडवा बस्ती में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं. कॉलेज आते-जाते उन्हें छेड़खाने का शिकार बनाया जाता है. ऐसे लोगों से आत्मरक्षार्थ चाकू रखना पड़ता है.

पुलिस ने निकलवाया है डेटा

दरअसल, शहर में चाकूबाजी की बढ़ रही वारदातों के बीच एसपी सिटी रोहित काशवानी ने ऑनलाइन पोर्टल से शहर में चायनीज चाकू मंगवाने वालों का ब्यौरा निकलवाया है. इसकी थानेवार सूची दी गई है. सभी को चेक करने का अभियान चलाया जा रहा है और चायनीज चाकू की जब्ती की जा रही है. इसी कड़ी में मांडवा बस्ती निवासी कॉलेज छात्रा को भी रामपुर चौक पर चेक किया गया था. जिले में तीन हजार से अधिक चायनीज चाकू मंगवाए गए हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story