जबलपुर

मध्य प्रदेश: बजरंग दल वालों ने कांग्रेस दफ्तर पर हमला किया, ऑफिस में अपना झंडा गाड़ दिया

मध्य प्रदेश: बजरंग दल वालों ने कांग्रेस दफ्तर पर हमला किया, ऑफिस में अपना झंडा गाड़ दिया
x
Bajrang Dal people attacked the Congress office: घटना जबलपुर कांग्रेस दफ्तर की है, यहां बजरंग दल के लोगों ने उत्पात मचा दिया है

Bajrang Dal attacked the Congress office: मध्य प्रदेश के जबलपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस दफ्तर पर हमला कर दिया। बजरंग दल के लोगों ने यहां खूब तोड़फोड़ मचाई और कांग्रेस का झंडा उखाड़कर अपना झंडा गाड़ दिया। गुरुवार 4 मई को बजरंग दल के कारकर्ता जबरन कांग्रेस दफ्तर में घुसे और उत्पात मचाने लगे.

बजरंगियों ने कांग्रेस दफ्तर का गेट तोडा, फिर दफ्तर के अंदर घुसकर तोड़फोड़ मचाई, जमीन में रखे स्लैब तोड़ दिए, टीन की बनी छत उखाड़ दी. इस घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं जिसमे बजरंग दल के कार्यकर्ता हाथों में डंडे लिए हुए नज़र आ रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के वक़्त कांग्रेस ऑफिस में कोई और मौजूद नहीं था.

दरअसल कर्नाटक विधान सभा चुनाव में अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस ने कहा था- हमारी सरकार बनी तो बजरंग दल को बैन कर देंगे। जिसके बाद बीजेपी से लेकर पीएम मोदी ने इसका विरोध किया था. बजरंग दल का अबतक कांग्रेस के बयान पर कोई रिएक्शन नहीं आया था मगर जबलपुर में हुई इस घटना के बाद पता चल गया है कि कांग्रेस बजरंगदल जैसे संगठनों को बैन करने की बात क्यों कह रही रही.

कांग्रेस ने सफाई दी

कांग्रेस के इस बयान के बाद पीएम मोदी कर्नाटक में रैली करने के लिए गए. वहां उन्होंने कहा-

"अतीत में उन्होंने (कांग्रेस ने) भगवान राम को ताले में बंद किया था. उनको उनसे समस्या थी. अब वे उन लोगों को ताले में बंद करना चाहते हैं जो बजरंग बली का नाम लेते हैं."

इसके बाद कांग्रेस ने अपनी सफाई देते हुए कहा-

"हमने अपने घोषणापत्र में PFI और बजरंग दल, दोनों का जिक्र किया है. "हमने नहीं कहा कि हम बजरंग दल प्रतिबंध लगाएंगे. हमने कहा कि PFI, बजरंग दल जैसे संगठन समाज की शांति भंग करते हैं. मैं कर्नाटक में कानून मंत्री रहा हूं, राज्य सरकार ऐसा नहीं कर सकती. बजरंग दल को भी राज्य सरकार द्वारा बैन नहीं किया जा सकता. इस बारे में बाकी जानकारी आपको (कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष) डीके शिवकुमार देंगे. हमारे सामने ऐसा कोई प्रस्ताव ना पहले था, ना अब है."

जबलपुर कांग्रेस ऑफिस में बजरंगियों द्वारा की गई तोड़फोड़ के मामले में FIR दर्ज कराने की बात कही गई है. कांग्रेस की मांग है कि इस तरफ ऑफिस में तोड़फोड़ करने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए



Next Story