जबलपुर

Lokayukta Action: एमपी के जबलपुर में लोकायुक्त की कार्रवाई, नगर पालिका परिषद सीएमओ को ₹15,000 रिश्वत लेते दबोचा

Sanjay Patel
4 Aug 2023 10:52 AM GMT
Lokayukta Action: एमपी के जबलपुर में लोकायुक्त की कार्रवाई, नगर पालिका परिषद सीएमओ को ₹15,000 रिश्वत लेते दबोचा
x
Lokayukta Action: एमपी के जबलपुर में लोकायुक्त पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस बार लोकायुक्त पुलिस के शिकंजे में नगर पालिका परिषद का सीएमओ आया है। सीएमओ द्वारा जबलपुर हाईकोर्ट के गेट पर रिश्वत ली जा रही थी।

Lokayukta Action: एमपी के जबलपुर में लोकायुक्त पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस बार लोकायुक्त पुलिस के शिकंजे में नगर पालिका परिषद का सीएमओ आया है। सीएमओ द्वारा जबलपुर हाईकोर्ट के गेट पर रिश्वत ली जा रही थी। इसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने उनको रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। कार्रवाई के दौरान मौके पर हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

बिल क्लियर कराने मांगी थी रिश्वत

लोकायुक्त पुलिस ने नगर पालिका परिषद के सीएमओ को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उनके द्वारा ठेकेदार का डेढ़ लाख रुपए बिल क्लियर कराने की एवज में रिश्वत मांगी गई थी। लोकायुक्त पुलिस के अनुसार मंडला जिले के नैनपुर में रहने वाले ठेकेदार राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने नगर पालिका नैनपुर के अंतर्गत निर्माण कार्य कराए थे। कराए गए कार्यों की एवज में ठेकेदार राजेन्द्र की तकरीबन डेढ़ लाख रुपए के बिल और इतनी ही अमानत राशि अटकी हुई थी। जिसको क्लियर करने के लिए रिश्वत मांगी गई थी।

ठेकेदार ने लोकायुक्त में की शिकायत

ठेकेदार राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत लोकायुक्त एसपी जबलपुर कार्यालय में कर दी। शिकायत में बताया गया कि उनके द्वारा कराए गए कार्यों व अमानत राशि को क्लियर करने के लिए नगर पालिका परिषद सीएमओ राजाराम द्वारा 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है। बताया गया है कि इस दौरान ठेकेदार राजेन्द्र सिंह ठाकुर जबलपुर में ही थे। जबकि सीएमओ राजाराम हाईकोर्ट के काम से नैनपुर से जबलपुर आए हुए थे।

हाईकोर्ट के गेट पर रिश्वत लेते गिरफ्तार

नैनपुर से जबलपुर काम से आए नगर पालिका परिषद के सीएमओ ने रिश्वत की राशि के साथ ठेकेदार राजेन्द्र को हाईकोर्ट के गेट पर ही बुला लिया था। जिसकी जानकारी ठेकेदार ने लोकायुक्त को दे दी। इस दौरान जैसे ही ठेकेदार ने होईकोर्ट के गेट पर सीएमओ को रिश्वत के 15 हजार रुपए थमाये लोकायुक्त की टीम ने धावा बोलते हुए सीएमओ राजाराम को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Next Story