जबलपुर

JIO 5G in MP: जबलपुर और ग्वालियर में जियो ने लॉन्च की ट्रू 5जी सेवा

Sanjay Patel
7 Jan 2023 7:30 AM GMT
JIO 5G in MP: जबलपुर और ग्वालियर में जियो ने लॉन्च की ट्रू 5जी सेवा
x
JIO 5G in MP: जबलपुर और ग्वालियर में रिलायंस जियो ने 5जी सेवा लॉन्च कर दी है। जबकि प्रदेश में सबसे पहले इसकी लॉन्चिंग उज्जैन के महाकाल लोक से हुई थी।

जबलपुर और ग्वालियर में रिलायंस जियो ने 5जी सेवा लॉन्च कर दी है। अब तक मध्यप्रदेश के कई शहरों में यह सर्विस प्रारंभ की जा चुकी है। इसके पूर्व प्रदेश के इंदौर में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को देखते हुए यह सेवा प्रारंभ की जा चुकी है। जबकि प्रदेश में सबसे पहले इसकी लॉन्चिंग उज्जैन के महाकाल लोक से हुई थी।

इन शहरों में मिल रही 5जी सेवा

मध्यप्रदेश के उज्जैन में सर्वप्रथम जियो 5जी सेवा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लॉन्च किया गया था। इसके बाद इंदौर और भोपाल में भी ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च कर दी गई थी। अब यह सेवा ग्वालियर और जबलपुर में प्रारंभ की गई है। जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जिसके तहत यूजर्स को मुफ्त में 1 जीबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा उपलब्ध होगा।

दिसम्बर माह तक हर शहर में हो सकती है प्रारंभ

इस दौरान रिलायंस जियो ने कहा कि हमें जबलपुर और ग्वालियर में जियो ट्रू 5जी सर्विस प्रारंभ करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है। जियो की इस सेवा को दिसम्बर माह तक भारत के हर शहर में लॉन्च करने की योजना है। जियो की ट्रू 5जी सेवा प्रारंभ होने से प्रदेश के लोगों के लिए ई-गवर्नेस, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी, छोटे उद्योगों सहित शिक्षा के क्षेत्र में विकास के अनंत दरवाजे खुलेंगे।

मोबाइल पर ऐसे पाएं 5जी सेवा

एंड्रायड फोन पर 5जी सर्विस प्रारंभ करने के लिए सबसे पहले मोबाइल सेटिंग पर जाएं। इसके बाद फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर प्रिफर्ड नेटवर्क ऑप्शन पर जाएं। जहां पर आपको विभिन्न नेटवर्क का ऑप्शन दिखाई देगा। अब आप प्रिफर्ड नेटवर्क में 5जी ऑप्शन को चुनकर सेटिंग्स से बाहर आ जाएं। इस दौरान जब आपका फोन 5जी नेटवर्क में आए तो अपने आप नेटवर्क 5जी पर स्विच कर जाएगा।

Next Story