जबलपुर

जनपद पंचायत CEO को 10 हजार की रिश्वत लेते जबलपुर लोकायुक्त ने दबोचा, विभागीय जांच समाप्त करने के एवज में मांगे थे 20 हजार

जनपद पंचायत CEO को 10 हजार की रिश्वत लेते जबलपुर लोकायुक्त ने दबोचा, विभागीय जांच समाप्त करने के एवज में मांगे थे 20 हजार
x
पंचायत सचिव के शिकायत पर जबलपुर लोकायुक्त ने जनपद पंचायत पनागर CEO उदय राज सिंह को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोकायुक्त टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है. जनपद पंचायत पनागर CEO उदय राज सिंह को लोकायुक्त की टीम द्वारा रंगे हांथो 10 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है. सीईओ द्वारा विभागीय जांच समाप्त करने के एवज में पंचायत सचिव से 20 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की गई थी.

विभागीय जांच ख़त्म करने 20 हजार की रिश्वत मांगी थी

शिकायतकर्ता सोनेलाल पटेल ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी से शिकायत की थी कि मैं पंचायत सचिव पद पर पदस्थ हूँ, 4 माह पहले कार्यालय से गैर हाजिर होने के चलते मुझ पर कार्रवाई की गई थी, अभी निलंबित चल रहा हूं और मेरे खिलाफ विभागीय जांच चल रही है. जनपद पंचायत पनागर सीईओ उदय राज सिंह मुझसे विभागीय जांच में खात्मा लगाने के लिए 20 हजार रूपए की रिश्वत की मांग कर रहें हैं.

एसपी लोकायुक्त ने पीड़ित सचिव सोनेलाल पटेल और आरोपी की बातचीत को ट्रैप कराया. सोनेलाल का रिटायरमेंट को एक साल बचे हैं. आरोपी ने पीड़ित को पैसे लेकर 27 को कार्यालय बुलाया था.

लोकायुक्त टीम ने रंगे हांथ रिश्वत लेते दबोचा

आरोपित के बताए अनुसार पीड़ित सोनेलाल पैसे लेकर बताए हुए पते पर पहुंचा. एसपी के निर्देश पर निरीक्षक स्वप्निल दास, कमल सिंह उईके, भूपेंद्र दीवान, आरक्षक दिनेश दुबे अमित मंडल शरद पांडे और ड्राइवर राकेश विश्वकर्मा टीम को पीड़ित के साथ कार्रवाई के लिए भेजा था. जैसे ही सोनेलाल ने रिश्वत के तौर पर 10 हजार रूपए सीईओ को थमाए, लोकायुक्त टीम ने उन्हें रंगे हांथो दबोच लिया.

कटनी का रहने वाला है आरोपी

आरोपित जनपद पंचायत पनागर सीईओ उदय राज सिंह कटनी के दद्दाधाम का रहने वाला है. उसके भी रिटायरमेंट के लिए एक साल बचा हुआ है. लोकायुक्त टीम ने उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपित सीईओ को मौके पर जमानत दे दी है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story