जबलपुर

एक्शन में जबलपुर के नवागत कलेक्टर इलैयाराजा टी! जमींदोज कर माफियाओं से मुक्त कराई 20 करोड़ की जमीन

एक्शन में जबलपुर के नवागत कलेक्टर इलैयाराजा टी! जमींदोज कर माफियाओं से मुक्त कराई 20 करोड़ की जमीन
x
जबलपुर के नवागत कलेक्टर पदभार ग्रहण करने के बाद से ही एक्शन में आ गए हैं. प्रदेशस्तर पर चल रहे एंटी माफिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने भू-माफियाओं से 20 करोड़ की भूमि मुक्त कराई है.

Jabalpur News in Hindi: जबलपुर के नवागत कलेक्टर आईएएस डॉ. इलैयाराजा टी (Jabalpur Collector Dr Ilayaraja T, IAS) पदभार ग्रहण करने के बाद से ही एक्शन में आ गए हैं. प्रदेशस्तर पर चल रहे एंटी माफिया अभियान (Anti Mafia Campaign) को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने भू-माफियाओं से 20 करोड़ की भूमि मुक्त कराई है. जबलपुर के गोहलपुर के ग्राम कुदवारी अमखेरा में एंटी माफिया टीम ने कार्रवाई करते हुए चार भूमाफियाओं द्वारा कब्जित 5 एकड़ की सरकारी भूमि से अतिक्रमण को जमीदोंज कर दिया है.

20 माह रीवा जिले में बतौर कलेक्टर सेवाएं देने वाले आईएएस डॉ. इलैयाराजा टी का स्थानांतरण हाल ही में जबलपुर कलेक्टर के पद पर किया गया है. वे रीवा में लोकप्रिय डीएम रहें हैं और जबलपुर में पदस्थापना के साथ ही उन्होंने एक्शन शुरू कर दिया है. शासन स्तर पर चलाई जा रहे एंटी माफिया अभियान को बढ़ाते हुए गुरुवार को गोहलपुर के ग्राम कुदवारी अमखेरा में भूमाफियाओं द्वारा अतिक्रमित 5 एकड़ की शासकीय भूमि को मुक्त कराया है. अवैध निर्माण को जेसीबी के माध्यम से जमींदोज किया गया. मुक्त भूमियों की कीमत 20 करोड़ रूपए बताई जा रही है.जबलपुर जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद एक बार फिर माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

ईमानदारी के साथ कार्य करें अधिकारी

बुधवार को समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा है कि आम जन के लिए अधिकारी हमेशा उपलब्ध रहें. साथ ही अपने क्षेत्रों की समस्याओं का निराकरण प्रो-एक्टिव होकर करें. जबलपुर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि आम जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशील, पारदर्शिता, ईमानदारी और गम्भीरता बरतने वाले अधिकारियों को हमेशा उनका समर्थन रहेगा.

बरगी विधायक ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

इधर, बरगी विधायक संजय यादव और जिला पंचायत उपाध्यक्ष मांगीलाल मरावी अपने समर्थकों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां उनके द्वारा प्रदेश सरकार पर बरगी क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. इन द्वय नेताओं का कहना है कि उनके क्षेत्र की समस्याओं के प्रति शासन-प्रशासन गंभीर नहीं हुआ तो वो विधानसभा कार्यालय का घेराव करने तक के लिए तैयार हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story