जबलपुर

जबलपुर यूनिवर्सिटी की खुली पोल: शेड्यूल जारी कर एग्जाम लेना भूल गई RDVV, MSc फर्स्ट ईयर के पेपर ही नहीं बनाए थे

जबलपुर यूनिवर्सिटी की खुली पोल: शेड्यूल जारी कर एग्जाम लेना भूल गई RDVV, MSc फर्स्ट ईयर के पेपर ही नहीं बनाए थे
x
5 मार्च को था एमएससी कम्प्यूटर साइंस के फर्स्ट सेमेस्टर का पेपर, शेड्यूल जारी कर एग्जाम लेना भूली यूनिवर्सिटी।

Rani Durgavati Vishwavidyalaya Jabalpur: जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय (RDVV) का चौंकाने वाला कारनामा सामने आया है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने एग्जाम का टाइम टेबल जारी कर दिया। एडमिट कार्ड भी दे दिए, लेकिन जब परीक्षार्थी पेपर देने पहुंचे तो हैरान रह गए। स्टूडेंट्स ने पाया कि यूनिवर्सिटी में पेपर को लेकर कोई तैयारी ही नहीं है। इस बारे में पूछने पर अफसरों ने परीक्षा होने से ही इनकार कर दिया।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के कार्यकर्ताओं को मामले की जानकारी लगी तो यूनिवर्सिटी जा पहुंचे। वे कुलपति की एचओडी के साथ चल रही बैठक में घुसकर धरने पर बैठ गए। आंखों पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

हंगामा देखकर कुलपति डॉ. राजेश वर्मा और कुलसचिव दीपेश मिश्रा ने आनन- फानन में परीक्षा का दूसरा शेड्यूल जारी किया। परीक्षा कंडक्ट करने वाले अधिकारियों से तीन दिन में जवाब भी मांगा है।

5 मार्च को था MSc कम्प्यूटर साइंस के फर्स्ट सेमेस्टर का पेपर

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने 14 फरवरी 2024 को केमेस्ट्री थर्ड सेमेस्टर, कम्प्यूटर साइंस फर्स्ट सेमेस्टर और कम्प्यूटर साइंस थर्ड सेमेस्टर 2023- 24 का टाइम टेबल जारी किया था। तीनों क्लासेस की परीक्षाएं 21 फरवरी से 13 मार्च तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होनी थीं। टाइम टेबल के मुताबिक, 5 मार्च को फर्स्ट सेमेस्टर के कम्प्यूटर ऑर्गनाइजेशन एंड असेंबली लैंग्वेज सब्जेक्ट का पेपर था। छात्रों को प्रवेश पत्र भी मिल चुके थे। मंगलवार सुबह 8 बजे जबलपुर समेत दूसरे जिलों से परीक्षार्थी यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां पता चला कि कोई एग्जाम नहीं है।

NSUI अध्यक्ष बोले- आंखों पर पट्टी बांधकर काम कर रही यूनिवर्सिटी

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के जिला अध्यक्ष सचिन रजक ने बताया कि परीक्षा को लेकर जो गलती स्कूल नहीं कर सकता, वो गलती इतनी बड़ी यूनिवर्सिटी कैसे कर सकती है? विश्वविद्यालय आंखों पर पट्टी बाधकर काम कर रहा है।

TagsRDVV
Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story