जबलपुर

जबलपुर में भारी बारिश का रेड अलर्ट, DM ने जारी किया आदेश, शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित

जबलपुर में भारी बारिश का रेड अलर्ट, DM ने जारी किया आदेश, शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित
x
Jabalpur School Holiday Tomorrow 4 August 2023 News: जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने कक्षा एक से लेकर 12वीं तक में कल शुक्रवार को अवकाश घोषित किया है।

Jabalpur School Holiday 4 August 2023 News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। कई जिलों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। निचले इलाको में पानी भर गया है। कई जिलों में नदी नाले उफान में है। इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। कई जिलों के कलेक्टर ने स्कूलें तक बंद करने का निर्णय लिया है।

बता दें की लगातार हो रही बारिश को देखकर जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने कक्षा एक से लेकर 12वीं तक में कल शुक्रवार को अवकाश घोषित किया है।

जारी आदेश के अनुसार जबलपुर में प्राइवेट एवं सरकारी सभी विद्यालय बंद रहेंगे। बता दें की जबलपुर कलेक्टर ने जिले में पिछले चौबीस घण्टे से लगातार हो रही बारिश और आगामी 24 घण्टे में बारिश के संभावनाओं को देखते हुये शुक्रवार 4 अगस्त को जिले की सभी शासकीय एवं अशासकीय शालाओं में कक्षा एक से बारहवीं तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिये अवकाश घोषित किया है।

कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन ने लगातार दो दिनों से हो रही बारिश तथा आगामी दो दिनों तक बारिश की बताई गई संभावनाओं के मद्देनजर जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पदस्‍थ सभी एसडीएम और तहसीलदारों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं। सुमन ने कहा कि एसडीएम और तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में उन स्‍थानों पर विशेष नजर रखें, जहां जलभराव की स्थिति बन सकती है। उन्‍होनें एसडीएम एवं तहसीलदारों से कहा कि अपने अधीनस्‍थ अमले पटवारी, कोटवार के साथ-साथ पंचायत सचिवों को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दें और लगातार उनके संपर्क में रहें, ताकि जहां भी आवश्‍यकता हो वहां राहत एवं बचाव के कार्य तत्‍काल शुरू किये जा सके।

Next Story