Rewa_Riyasat/Remdesivir-.jpg

Jabalpur News : रेमडेसिविर इंजेक्शन की बढ़ी डिमाण्ड, मरीजों के परिजन रहे परेशान

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
08 Apr 2021

जबलपुर। जिले भर में लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं। जिससे रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है। बुधवार को हालात यह रहे कि इंजेक्शन ही खत्म हो गए जिससे हड़कम्प की स्थिति निर्मित रही। बताया गया है कि इंजेक्शन बनाने वाली कंपनी ने कोरोना के मामले कम होने के बाद प्रोडक्ट घटा दिया था। लेकिन कुछ ही दिनों में अचानक केस बढ़ने के कारण प्रोडक्शन डिमाण्ड को पूरा नहीं कर पा रहा है। इसी के चलते न सिर्फ जबलपुर बल्कि कई शहरों में इंजेक्शन की कमी बनी हुई है।

बताया जाता है कि मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही कई मरीज गंभीर हालत में पहुंचे हैं, जिन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत पड़ती है। लेकिन इंजेक्शन की कमी के चलते मरीजों के परिजन परेशान रहे। जबकि प्रशासन का कहना है कि जरूरत के अनुसार इंजेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है।

मानीटरिंग के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

अपर कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी आशीष पाण्डेय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार  प्रशासन द्वारा निजी अस्पतालों की मांग पर निगरानी के लिए पटवारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मानीटरिंग के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये हैं। जानकारी अनुसार मध्यप्रदेश नर्सिंग होम एसोसिएशन द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी और आॅक्सीजन सप्लाई से जुड़े मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया है। विक्टोरिया हास्पिटल के डा. आलोक श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना के मरीज जिन्हें लंग्स इंफेक्शन बढ़ता है उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन जरूरी होता है। यही कारण है कि बुधवार को मरीजों के इंजेक्शन के लिए भटकते नजर आए। लेकिन शहर में इंजेक्शन नहीं थे मिलना कठिन था।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER