जबलपुर

Jabalpur news : डिग्री के बदले जिस्म, 59 वर्ष का प्रोफेसर पीएचडी छात्रा से कर रहा था रेप, कलंकित हुआ शिक्षा का मंदिर

Viresh Singh Baghel
17 Aug 2021 10:53 AM GMT
Jabalpur news: Body instead of degree, 59 year old professor was raping PhD student, temple of education was tarnished
x
किसी से कुछ भी बताया तो फेल कर दूगा जैसी धमकी देकर जबलपुर विवि का प्रोफेसर छात्रा से पिछले 6 माह से रेप कर रहा था। परेशान होकर महिला ने अंततः थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

जबलपुर। शिक्षा के मंदिर में अब ज्ञान और डिग्गी के बदले जिस्म का सौदा किया जा रहा है। ऐसा ही एक सनसनी खेज मामला एमपी के जबलपुर की रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी से सामने आया है। जंहा जबलपुर का 59 वर्ष का प्रोफेसर 39 वर्ष की रिसर्च स्कॉलर से 6 महीने से रेप कर रहा था।

किसी से भी कुछ कहां तो फेल कर दूगा

पीड़िता का आरोप है कि प्रोफेसर ने धमकी दी थी कि उसकी बात नहीं मानी तो पीएचडी में फेल कर देगा। महिला ने पहले भी इसकी शिकायत की थी, लेकिन प्रोफेसर के माफी मांगने पर उसने शिकायत वापस ले ली थी। प्रोफेसर ने 16 अगस्त को भी रेप किया।

जेल की सलाखो में पहुचा प्रोफेसर

प्रोफेसर की हरकत से परेशान होकर महिला ने बेलबाग थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने सोमवार रात आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया।

किराये का कमरा लेकर रहती है महिला

बेलबाग पुलिस के मुताबिक, डिंडौरी की रहने वाली महिला जबलपुर में किराए के मकान में रह रही है। वह यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रवि मिश्रा के अंडर में बायोसाइंस पर पीएचडी कर रही है। महिला का आरोप है कि प्रियदर्शिनी कॉलोनी में रहने वाला प्रोफेसर रवि मिश्रा 06 महीने पहले उसके कमरे पर आया। उसके साथ रेप किया। विरोध करने पर बोला कि पीएचडी में फेल कर दूंगा।

पहली बार प्रोफेसर को कऱ दिया था माफ

पहली बार रेप के बाद महिला ने पुलिस से प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की थी, तब रवि मिश्रा ने माफी मांग ली थी। महिला ने लोकलाज के डर से शिकायत वापस ले ली, लेकिन आरोपी प्रोफेसर रवि मिश्रा लगातार उसके कमरे पर आकर रेप करता रहा।

महिला का कहना है कि प्रोफसेर की गंदी हरकत से उसने अपनी सहेली से भी इसका जिक्र किया था। समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। महिला ने कुछ प्रोफेसरों को भी आपबीती सुनाई थी, लेकिन वे भी रवि मिश्रा को नहीं समझा सके।

Next Story
Share it