जबलपुर

Jabalpur: अग्निकांड के बाद जागा प्रशासन कर रहा ताबड़तोड़ कार्यवाही, 24 अस्पतालों का पंजीयन रद्द

Jabalpur: अग्निकांड के बाद जागा प्रशासन कर रहा ताबड़तोड़ कार्यवाही, 24 अस्पतालों का पंजीयन रद्द
x
MP Jabalpur Latest News: मुख्यमंत्री के सख्त तेवर को देखते हुए प्रदेश के लगभग सभी जिलों में हर निजी और सरकारी अस्पतालों में मापदंडों का पालन करवाने निरीक्षण किया जा रहा है।

MP Jabalpur Latest News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले (Jabalpur District) के अस्पताल (Hospital) में कुछ दिनों पूर्व हुए अग्निकांड (Agnikand) के बाद प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ अस्पतालों के निरीक्षण में लगा हुआ है। अब तक की कार्यवाही में 24 अस्पतालों के पंजीयन निरस्त किए जा चुके हैं। वहीं गुरुवार को 12 अस्पतालों के पंजीयन निरस्त किए गए हैं। जबलपुर अस्पताल के अग्निकांड में कई लोगों ने जान गवाई है। लेकिन अब मुख्यमंत्री के सख्त तेवर को देखते हुए प्रदेश के लगभग सभी जिलों में हर निजी और सरकारी अस्पतालों में मापदंडों का पालन करवाने निरीक्षण किया जा रहा है। देखना यह है कि देर से ही सही लेकिन जागे प्रशासन की कार्यवाही मरीजों को अस्पताल में कितनी सुरक्षा दिलवा पाता है और कब तक।

12 का पंजीयन निरस्त

जबलपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने इस अग्निकांड (Agnikand) को गंभीरता से लेते हुए पूरी टीम निरीक्षण में लगा दी है। स्वयं भी टीम के साथ अस्पतालों का निरीक्षण कर फायर एनओसी (Fire NOC) तथा अन्य मापदंड पूरे न मिलने पर अस्पतालों का पंजीयन निरस्त करने की कार्यवाही कर रहे हैं।

गुरुवार को अस्पताल जांच के बाद 12 निजी अस्पतालों के पंजीयन निरस्त किए गए हैं। इसमें जबलपुर शहर के 9, बरगी का 1 कटंगी के 2 अस्पताल शामिल है। जहां फायर एनओसी तथा अन्य जरूरी चीजें मौजूद नहीं थी।

इन अस्पतालों का पंजीयन हुआ निरस्त

Hospitals registration canceled In Jabalpur: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजय मिश्रा से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि जबलपुर के गुरूवार को कार्रवाई करते हुए कटंगी के 2 अस्पताल जिसमें श्री हेल्थ केयर हॉस्पिटल एवं एन व्ही हॉस्पिटल का पंजीयन निरस्त किया गया है। वहीं बरगी स्थित राधाकृष्ण हॉस्पिटल का पंजीयन भी निरस्त किया जा रहा है।

साथ में सीएमएचओ ने बताया कि जबलपुर शहर के 9 अस्पतालों में कमी पाई जाने पर उनका भी पंजीयन निरस्त किया गया। इसमें छाबड़ा हॉस्पिटल गुरंदी रोड, सिद्धी विनायक हॉस्पिटल नेपियर टाऊन, मिडास हॉस्पिटल आधारताल, खिदमत हॉस्पिटल आधारताल, रॉयल हॉस्पिटल गढ़ा रेलवे क्रांसिंग, सिंधु नेत्रालय ग्वारीघाट, मेडिलाईफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल मनमोहन नगर, डॉ.कपिल नर्सिग होम डीएन जैन स्कूल के सामने, अग्रवाल नेत्र चिकित्सालय राईट टाऊन शामिल है।

Next Story