जबलपुर

एमपी के जबलपुर में युवक के पास मिला 2 करोड़ रुपए का सोना, जांच में जुटी टीम

Sanjay Patel
16 Oct 2023 9:21 AM GMT
एमपी के जबलपुर में युवक के पास मिला 2 करोड़ रुपए का सोना, जांच में जुटी टीम
x
MP News: मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस को जांच के दौरान युवक के पास से 2 करोड़ रुपए का सोना मिला है। संदेह के आधार पर पुलिस ने युवक को अभिरक्षा में लिया। बैग की तलाशी लेने पर सोना बरामद हुआ।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस को जांच के दौरान युवक के पास से 2 करोड़ रुपए का सोना मिला है। संदेह के आधार पर पुलिस ने युवक को अभिरक्षा में लिया। बैग की तलाशी लेने पर सोना बरामद हुआ। युवक अपने आपको सर्राफा व्यापारी बता रहा है। किंतु उसके पास से किसी भी तरह के दस्तावेज पुलिस को नहीं मिले हैं। जिसके कारण पुलिस ने निर्वाचन विभाग की टीम सहित इनकम टैक्स को भी इस मामले की जानकारी दी है।

साढ़े तीन किलो मिले सोने के जेवर

पुलिस ने युवक का नाम सौरभ जैन बताया है जो इंदौर का रहने वाला है। इस संबंध में जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह का कहना है कि विधानसभा चुनाव को लेकर जबलपुर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड व बाईपास में 24 घंटे अपनी नजर बनाए हुए है। रविवार की रात तकरीबन 12 बजे के आसपास एक युवक को रोका गया तो उसकी हरकतें पुलिस को संदिग्ध दिखाई दीं। पुलिस ने जब युवक को ऑटो से नीचे उतारा ओर तलाशी ली तो उसके बैग में साढ़े 3 किलो सोने के जेवरात पाए गए। जिनकी कीमत 2 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।

नहीं मिले वैध दस्तावेज

इस मामले में पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम सौरभ जैन बताया। वह मूलतः इंदौर का रहने वाला है। सौरभ जैन का कहना था कि वह इंदौर से जबलपुर तक बस से आया था। इसके बाद बाईपास से ऑटो लेकर जबलपुर शहर की ओर आ रहा था। तभी पुलिस ने उसके पकड़ लिया। युवक का कहना था कि वह अक्सर जबलपुर आता है और यहां पर व्यापारियों को सोने के जेवरात बेचा करता है। किंतु पुलिस के पूछने पर उसके पास जेवरात से संबंधित किसी तरह के वैध दस्तावेज नहीं पाए गए।

पुलिस जुटा रही जानकारी

जबलपुर में युवक के पास से करोड़ो रुपए का सोना मिलने के बाद गढ़ा थाना पुलिस ने इसकी जानकारी निर्वाचन विभाग और इनकम टैक्स डिपॉर्टमेंट को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार सहित आयकर विभाग के अधिकारी जेवरात की तौल में जुट गए हैं। थाने में चल रही कार्रवाई के दौरान सर्राफा व्यापारी सौरभ जैन से मिले करोड़ों रुपए के जेवरात को इनकम टैक्स ने अपनी कस्टडी में रख लिया है। सौरभ जैन को पुलिस अभिरक्षा में लेकर यह पता लगाने में जुट गई है कि उसने करोड़ों रुपए के जेवरात कहां से लाए थे और यहां किसे बेचने के लिए आया हुआ था। दस्तावेज न होने के कारण यह जेवरात संदिग्ध बताए जा रहे हैं।

Next Story