जबलपुर

जबलपुर में सहारा प्रमुख Subrata Roy पर पहली FIR दर्ज, ईओडब्ल्यू कर रही जांच, कम्पनी ने 32 निवेशकों के दबाए 38 लाख

Sandeep Tiwari
3 Sep 2021 10:03 AM GMT
sahara cheif subrata roy
x

फाइल फोटो 

जबलपुर में सहारा (Sahara) प्रमुख Subrata Roy पर पहली FIR दर्ज की गई है।

Jabalpur / जबलपुर: वैसे तो सहारा कम्पनी का बहुत पुराना मामला चल रहा है। कम्पनी ने कई तरह की हेराफेरी कर निवेशकों का पैसा दबा दिया। देश के कई राज्यों में सहारा प्रमुख सुब्रत राय (Subrata Roy) पर मामले दर्ज हैं। वहीं जबलपुर में भोपाल ईओडब्ल्यू कार्यालय से अनुमति मिलने के बाद पहली एफआईआर दर्ज की गई। बताया गया है कि सहारा कम्पनी ने 32 निवेशकों से करीब 38 लाख रूपये मेच्यूरिटी के बाद नही लौटा रही है।

सहारा प्रमुख सहित कई पर हुआ मामला

जानकारी के अनुसार ईओब्ल्यू ने धोखाधरी के इस मामले पर मिली शिकायत पर कई लोगों पर एफआईआर दर्ज की हैं। बताया गया है कि कम्पनी प्रमुख सुब्रत राय के साथ शाखा प्रबंधक तथा एजेंट पर भी मामला दर्ज कर जांच कार्रवाई की जा रही है।

क्या है मामला

ईओब्ल्यू एसपी दवेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सहारा कम्पनी ने जबलपुर की दो शाखाओं तथा कटनी जिले की एक शाखा के कुल 32 लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें कहा गया है कि सहारा इंडिया निवेशकों का पैसा वापस नहीं कर रही है। जबकि मैच्योरिटी का समय पूरा हो गया है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ईओडब्ल्यू ने जांच कर जानकारी भोपाल मुख्यालय भेजी तथा वहां से मार्गदर्शन मांगा गया था। भोपाल से एफआईआर की मंजूरी मिलते ही मामला दर्ज कर लिया गया है। वही जांच में दूसरे निवेशकों की शिकायत भी जांच में लिया जयेगा।

जबलपुर के 28, कटनी में 4 निवोशकों ने की थी शिकायत

जानकारी के अनुसार जबलपुर की सहारा इंडिया कम्पनी गोरखपूर शाखा में 12 निवेशकों से 19.68 लाख तथा रांझी शाखा के 16 निवेशकों से 16.42 लाख पालिसी पूरी होने के बाद भी कम्पनी पैसा वापस नही दे रही। शिकायत दर्ज करवाई कि शाखा मे जाने पर वहां किसी के द्वार सही जवाब नही दिया जा रहा है।

वहीं सहारा इंडिया की कटनी शाखा के कुल 4 निवेशकों की 2.24 लाख रूपये जमा करवाए थे। लेकिन पालिसी की समयावधि पूरी होने के बाद भी पैसा वापस नही कर रही।

Next Story
Share it