जबलपुर

MP News: जबलपुर के रजाई कारखाने में लगी आग, पांच वर्षीय मासूम समेत जिंदा जल गई मां

Sanjay Patel
24 Jan 2023 10:48 AM GMT
MP News: जबलपुर के रजाई कारखाने में लगी आग, पांच वर्षीय मासूम समेत जिंदा जल गई मां
x
एमपी जबलपुर के रजाई-गद्दा बनाने वाले कारखाने में आग लग गई। जिसमें पांच वर्षीय मासूम समेत मां जिंदा जल गई। कारखाने में बेटी खेल रही थी जबकि मां अपने काम में मशगूल थी।

एमपी जबलपुर के रजाई-गद्दा बनाने वाले कारखाने में आग लग गई। जिसमें पांच वर्षीय मासूम समेत मां जिंदा जल गई। कारखाने में बेटी खेल रही थी जबकि मां अपने काम में मशगूल थी। इतने में ही दो मंजिला कारखाना आग की लपटों से घिर गया। यहां रखे रजाई-गद्दों में इस कदर आग भड़की कि दोनों को भागने का मौका नहीं मिल सका। लपटों के बीच उठते धुएं के कारण दोनों दम घुटने से बेहोश हो गईं।

क्या है मामला

बताया गया है कि जबलपुर के हनुमान थाना अंतर्गत मक्का नगर में असलम मंसूरी का कारखाना है जहां पर रजाई-गद्दे बनाए जाते हैं। दो मंजिला इस कारखाने में आज सुबह अचानक आग भड़क उठी। यहां पर काम करने वाली 25 वर्षीय नगीना अपनी 5 वर्षीय बेटी हिना को लेकर पहुंची थी। मां काम पर लगी थी जबकि बेटी पास में ही खेल रही थी। आगजनी के बाद रजाई-गद्दे रखे होने के कारण आग तेजी से फैलती चलती गई। अचानक भड़की आग से दोनों को भागने का मौका नहीं मिल सका। धुएं के कारण दोनों का दम घुट गया और बेहोश होने के साथ ही आग की लपटों की चपेट में आ गईं। बताया गया है कि कारखाने में आधा दर्जन मजदूर काम करते हैं किंतु आज केवल नगीना अपनी बच्ची के साथ पहुंची थी।

चार-चार लाख रुपए मदद की घोषणा

आगजनी के सूचना फायर ब्रिगेड को देने के साथ ही स्थानीय लोग भी आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। फायर ब्रिगेड की टीम एक घंटे बाद पहुंची। जब तक आग को बुझाया गया तब तक दोनों दम तोड़ चुकी थीं। पुलिस की मानें तो शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट आगजनी का कारण माना जा रहा है। घटना के समय मां-बेटी कारखाने में ही थीं। फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा आग पर काबू पाया गया। घटना शहर के मक्का नगर इलाके की बताई गई है। मृतक के परिजनों को चार-चार रुपए देने की घोषणा जिला प्रशासन द्वारा की गई है।

Next Story