जबलपुर

जबलपुर खमरिया ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में लगी आग! जलते हुए लोग बहार निकलते दिखाई दिए

जबलपुर खमरिया ऑर्डिनेंस फैक्ट्री  में लगी आग! जलते हुए लोग बहार निकलते दिखाई दिए
x
Jabalpur Khamaria Ordnance Factory News: बताया गया है कि जबलपुर खमरिया ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में आग लगने का कारण पिघला हुआ बारूद है जो ब्लास्ट हुआ है

जबलपुर खमरिया ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में आग: मध्य प्रदेश के जबलपुर में बड़ी घटना घटित हुई है, केंद्रीय सुरक्षा संस्थान ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया (Central Security Institute Ordnance Factory Khamaria) में गुरुवार के दिन अचानक से आग लग गई. इतनी भयानक लपटे उठी कि फैक्ट्री के अंदर मौजूद कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की लपटों में लिपटे लोग फैक्ट्री से बाहर निकलते देखे गए हैं.

यह आग फैक्ट्री के F-6 सेक्शन की बिल्डिंग नंबर 637 में लगी. आग लगने से पहले ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया जबलपुर में जोरदार धमाका हुआ और इसके बाद हर तरफ आग की लपटें नज़र आने लगी. इस घटना से फैक्ट्री के अंदर मौजूद 6 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए जिन्हे इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है

जबलपुर के केंद्रीय सुरक्षा संस्थान ऑर्डनेंस फैक्ट्री में लगी आग

आग से झुलसे कर्मचारी करण आर्य ने बताया कि दोपहर के वक़्त वह अपने साथियों के साथ काम कर रहा था. पहले धमाका हुआ और फैक्ट्री के एक कमरे से आग की लपटें और धुआँ उठने लगा. जबकत हम कुछ समझ पाते हर तरफ आग फ़ैल चुकि थी. सभी लोग बाहर निकलने के लिए भागने लगे. मेरे दो साथी जलते हुए बाहर निकले। ऐसा लगा कि यह हम सभी का आखिरी दिन है.

पिघले बारूद से लगी आग

बताया गया है कि जिस फिलिंग 6 सेक्शन में आग लगी वहां मेल्टर मशीन से बारूद को मिक्स करने के बाद पिघलाया जाता है. पिघले हुए बारूद को जब ट्रे में रखा गया तो उसमे आग लग गई. जिसके बाद धमाका हुआ और पपूरा सेक्शन आग के हवाले हो गया. इस घटना में घायल हुए नंदकिशोर, करण आर्य, अंकित तिवारी, कालूराम मीणा, विजय और श्याम देव को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Next Story