जबलपुर

जबलपुर के New Life Multi Specialty Hospital में लगी आग! 10 मरीजों की मौत

जबलपुर के New Life Multi Specialty Hospital में लगी आग! 10 मरीजों की मौत
x
Jabalpur New Life Multi Specialty Hospital Fire News: जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में आग लग गई

Jabalpur Hospital On Fire News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में मौजूद न्‍यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल (New Life Multi Specialty Hospital) में आग लग गई. इस घटना में अबतक 10 मरीजों की मौत होने की पुष्टि की गई है जबकि हॉस्पिटल में मौजूद अन्य स्टाफ और भर्ती मरीजों में से 13 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. जिन्हे दूसरे अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. पता चला है कि घटना के दौरान अस्पताल में कम से कम 35 लोग मौजूद थे.

New Life Multi Specialty Hospital में आग लगने से अबतक 10 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है, बचाव कार्य में लगी टीम ने अबतक 10 लोगों के जले हुए शव हॉस्पिटल से बाहर निकाले हैं. हालांकि हॉस्पिटल में कितने लोग भर्ती से इसका सटीक आंकड़ा अभी प्रशासन के पास नहीं है. इस घटना में 13 लोग झुलस गए हैं. जबलपुर में मौजूद न्‍यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लगने से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है. इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान तक पहुंच गई है,

जबलपुर हॉस्पिटल में लगी आग

Jabalpur Hospital Fire Video : इंटरनेट में जबलपुर के हॉस्पिटल में आग लगने की घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, लोग इस भयावह दृश्य को देखकर सहम जा रहे हैं. इस घटना में अबतक 10 लोगों की डेड बॉडी निकाली गई है और मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है. क्योंकि किसी को मालूम नहीं है कि अस्पताल में कितने लोग इलाज के लिए भर्ती थे. बताया गया है कि जनरेटर के कारण हॉस्पिटल में आग लगी थी, दरअसल हॉस्पिटल में बत्ती गुल हो जाने के बाद जनरेटर चालु किया गया था जिससे शार्ट सर्किट हो गया और आग भड़क गई.

अस्पताल के स्टाफ और मरीज तीसरी मंजिल में खड़े हो कर बाहर मौजूद लोगों से मदद मांग रहे थे, हॉस्पिटल में बाहर निकलने के लिए कोईरास्ता नहीं बचा था.

New Life Multi Specialty Hospital Jabalpur Fire Video:

जबलपुर हॉस्पिटल में आग लगने का मामला

Fire Caught On New Life Multi Specialty Hospital Jabalpur: लोगों का कहना है कि हॉस्पिटल के एक कोने में थोड़ी सी आग लगी थी, जिसे पहले नज़रअंदाज कर दिया गया था. चूँकि यहां फायर सेफ्टी के कोई इंतज़ाम नहीं थे इसी लिए आग भड़क गई और पूरे हॉस्पिटल में फ़ैल गई. इलाज के लिए वार्डों में लेटे मरीज जिन्दा जलकर मर गए तो तो भाग सके वो बच निकलें। ऊपर की मंजिलों के लोगों ने जैसे- तैसे कूद कर अपनी जान बचाई है।

मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हज़ार देने का एलान किया है


Next Story