जबलपुर

संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कहाः जबलपुर को प्रदेश में नंबर वन बनाने करें प्रयास

Sanjay Patel
19 Jan 2023 8:51 AM GMT
संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कहाः जबलपुर को प्रदेश में नंबर वन बनाने करें प्रयास
x
जबलपुर में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि जबलपुर को प्रदेश में नंबर-1 बनाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करें।

जबलपुर में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि जबलपुर को प्रदेश में नंबर-1 बनाने के लिए सभी एकजुट होकर अपने-अपने स्तर पर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जबलपुर में तेजी से काम हो रहे हैं। आगे भी बढ़ रहा है किंतु जबलपुर को और तेजी से आगे बढ़ाने की जरूरत है।

स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करने की जरूरत

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर ने केवल स्वच्छता के क्षेत्र में प्रयास किया और वहां की स्वच्छता आज टूरिज्म का कारण बन चुकी है। स्वच्छता की थीम पर आयोजित किए जा रहे गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों के तहत लोगों के बीच अपनी गली-मोहल्ले और वार्ड की साफ-सफाई को लेकर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करने की जरूरत बताई। शहर के 35 चैराहा के सौंदर्यीकरण और प्रकाश सज्जा की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा सबसे साफ मेरी काॅलोनी, मेरा मोहल्ला प्रतिस्पर्धा में ऐसे मोहल्ले एवं काॅलोनियों को पुरस्कृत किया जाएगा जो सबसे साफ और स्वच्छ रहेंगे। आगामी 15 अगस्त को इन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

खेलो इंडिया आयोजन की सीएम ने की समीक्षा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठकर आगामी दिनों में होने वाले खेलो इंडिया आयोजन की भी समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन में भी पूरे शहर की भागीदारी हो। इस तरह का माहौल बनाया जाए कि विभिन्न राज्यों से आने वाले खिलाड़ियों और मेहमानों के बीच जबलपुर की अच्छी छवि निर्मित हो सके।

फिल्म सिटी निर्माण की उठी मांग

जबलपुर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने कई मुद्दे उठाए गए। विकास कुमार द्वारा मांग की गई कि यहां फिल्म सिटी का निर्माण किया जाए ताकि छोटे निर्माताओं को यहां पर फिल्मांकन का अवसर उपलब्ध हो सके। राजा सराफ ने कहा कि सराफा और मुख्य बाजार में यातायात की समस्या के कारण व्यापार प्रभावित होता है जिसका समाधान किया जाए। वहीं हिमांशु खरे ने कहा कि शासन के कई उद्योगों को अपात्र श्रेणी में रखा गया है उन्हें इनसे मुक्ति दिलाई जाए। इसके साथ ही जबलपुर में हर्बल मंडी बनाए जाने की मांग उठाई गई। इस अवसर पर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहणी, अजय विश्नोई आदि उपस्थित रहे।

Next Story