जबलपुर

एमपी के जबलपुर में सम्मोहन के जाल में फंसा सर्राफा व्यापारी, बदमाश को खुद दे दी सवा लाख की अंगूठी, जांच में जुटी पुलिस

एमपी के जबलपुर में सम्मोहन के जाल में फंसा सर्राफा व्यापारी, बदमाश को खुद दे दी सवा लाख की अंगूठी, जांच में जुटी पुलिस
x
MP Jabalpur News : सम्मोहन विद्या का इस्तेमाल कर साधू के भेष में आए बदमाश ने सर्राफा व्यवसायी की 1.25 लाख की अंगूठी लेकर चलता बना।

MP Jabalpur News : भारत को ऋषि-मुनियों का देश माना जाता है। यहां की कला और संस्कृति तो निराली है ही साथ ही यहां की कई ऐसी विद्याएं भी है जिनका आधुनिक युग में इस्तेमाल गलत कामों में किया जाता है। ऐसी ही एक विद्या है सम्मोहन विद्या (Sammohan)। बीते दिवस इस सम्मोहन विद्या का इस्तेमाल कर साधू के भेष में आए बदमाश ने सर्राफा व्यवसायी को न सिर्फ सम्मोहित किया बल्कि तकरीबन 1.25 लाख की अंगूठी लेकर चलता बना। गौरतलब है कि सम्मोहन विद्या के जाल में फंसे सर्राफा व्यवसायी ने अपने हाथों से अंगूठी उठाई और बदमाश को दी। व्यवसायी के आंख के सामने ही आरोपी बदमाश अंगूठी लेकर चला गया। व्यवसायी ने उसे रोकने का प्रयास भी नहीं किया। जब सम्मेहन का जाल टूटा तब व्यवसायी को घटना का एहसास हुआ। घटना की शिकायत थाने में कर दी गई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। यह मामला जबलपुर के आधारताल (Adhartal) क्षेत्र का बताया गया है।

व्यवसायी ने बताई घटना

पीड़ित सर्राफा व्यवसायी राजू भल्ला ने बताया कि सुबह के समय जब मैं शोरूम खोल ही रहा था कि कि इतने में साधू वेशधारी व्यक्ति मेरे शोरूम के बाहर आकर खड़ा हो गया। कुछ देर में साधू शोरूम में आ गया। आरोपी ने मुझसे धर्म-कर्म की बात शुरू कर दी। इसके बाद आरोपी ने मुझसे कहा कि लक्ष्मी दिखाइए, मैने कहा लक्ष्मी नहीं है। इसके बाद मेरी उंगली में पहनी हुई नीलम की अंगूठी आरोपी ने उतारने को कहा, और मैने उतार कर दे दी। इसके बाद आरोपी ने अपने मुंह में अंगूठी रखी और उसे लेकर चला गया। इतना सब करने के बाद वह चला गया, मै केवल देखता ही रहा। जब सम्मोहन टूटा तब समझ में आया कि वह साधू नहीं बदमाश था।

यहां भी हुई घटना

व्यापारी की मानें तो जब हमने आरोपी के बारे में पता करना शुरू किया तो पता चला कि विजयनगर इलाके में भी ऐसी घटना हुई है। यहां एक कॉस्मेटिक दुकान में आरोपी घुसा और दुकानसंचालक से पर्स मांगा। दुकान संचालक ने पर्स निकाल कर आरोपी को दे दिया। इसके बाद साधू वेशधारी आरोपी ने पर्स में से 5-5 सौ के दो नोट निकाले और उसे लेकर चला गया।

वर्जन

एक व्यक्ति द्वारा सम्मोहन कर दो लोगों के साथ की अंगूठी और पैसा लेकर गायब होने की शिकायत थाने में की गई है। पुलिस द्वारा आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

शैलेश मिश्रा, थाना प्रभारी आधारताल

Next Story