जबलपुर

50 लीटर वाली गाड़ी टंकी में समा गया 57 लीटर डीजल, पेट्रोल पम्प किया गया सील

Sanjay Patel
9 Feb 2023 11:03 AM GMT
50 लीटर वाली गाड़ी टंकी में समा गया 57 लीटर डीजल, पेट्रोल पम्प किया गया सील
x
MP News: पेट्रोल पंप का इस बार चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 50 लीटर क्षमता वाली गाड़ी की टंकी में बकायदे 57 लीटर तेल समा गया।

पेट्रोल पंप का इस बार चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 50 लीटर क्षमता वाली गाड़ी की टंकी में बकायदे 57 लीटर तेल समा गया। मामले की शिकायत जब प्रशासन से की गई तो प्रशासन ने मौके पर जाकर जांच की और यह पाया कि यहां ग्राहकों की जेब में डाका डाला जा रहा है। ऐसे में प्रशासन द्वारा पेट्रोल पम्प को सील कर दिया गया।

क्या है मामला

मामला एमपी के जबलपुर का बताया गया है। यहां दूसरा पुल के पास स्थित एक पेट्रोल पंप में बड़े पैमाने पर ग्राहकों के साथ धांधली की जा रही थी। मामले का खुलासा तब तक हुआ एक क्रेटा कार मालिक पेट्रोल में डीजल डलवाने पहुंचा। इस दौरान वाहन मालिक द्वारा डीजल की टंकी फुल करने के लिए पंप कर्मचारियों से कहा गया। बताया गया है कि वाहन की टंकी में पहले भी कुछ डीजल था। टंकी की क्षमता 50 लीटर की बताई गई है। किन्तु इसमें पेट्रोल पंप के कर्मचारियों द्वारा 57 लीटर डीजल भर दिया गया जो वाहन में समा भी गया। क्षमता से अधिक डीजल समाने पर वाहन मालिक सकते में आ गए। जिसकी जानकारी उनके द्वारा जबलपुर एसडीएम को दी गई।

दिया जा रहा था कम डीजल-पेट्रोल

बताया गया है कि जबलपुर एसडीएम पीके सेनगुप्ता के पास मंगलवार की रात यह शिकायत पहुंची कि दूसरा पुल के पास स्थित मोखा पेट्रोल पंप में ग्राहकों के साथ लूट की जा रही है। यहां पहुंचने वाले वाहन चालकों को कम मात्रा में डीजल-पेट्रोल दिया जा रहा है। जिसके बाद एसडीएम की ओर से तत्काल जिला आपूर्ति नियंत्रक को मामले की जांच और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा गया। इस दौरान जिला आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टांडेकर, नापतौल निरीक्षक किरण सैयाम एवं पुलिस को लेकर संबंधित पेट्रोल पंप पर जा पहुंचे। जांच के दौरान प्रारंभिक तौर गड़बड़ी की पुष्टि हो गई। जिसके बाद देर रात में ही प्रशासन के अमले द्वारा पेट्रोल पम्प को सील कर दिया गया। प्रशासन द्वारा पेट्रोल पंप की जांच अब विभिन्न बिंदुओं पर की जा रही है। जिसकी सूचना इंडियन आयल कार्पोरेशन को भी दे दी गई है।

Next Story