जबलपुर

विजलेंस के फेर में फंसे 3 टीटीई, यात्रियों ने की थी अवैध वसूली की शिकायत

Sandeep Tiwari
16 Aug 2021 11:54 AM GMT
विजलेंस के फेर में फंसे 3 टीटीई, यात्रियों ने की थी अवैध वसूली की शिकायत
x
लगातार मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए रेलवे विजिलेंस टीम ने कार्रवाई की। लेकिन ऐन वक्त पर इस बात की जानकारी टीटीई के हो गई और वह यात्रियों से वसूले पैसे डस्टबिन में फेंक दी।

जबलपुर (Jabalpur News) : लगातार मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए रेलवे विजिलेंस टीम ने कार्रवाई की। लेकिन ऐन वक्त पर इस बात की जानकारी टीटीई के हो गई और वह यात्रियों से वसूले पैसे डस्टबिन में फेंक दी। विजलेंस टीम पैसे को जब्त करते हुए अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर यह पैसे किस टीटीई ने फेंके हैं। वहीं आरोपी टीटीई से भी पूछताछ करेगी। विजलेंस टीन ने कार्रवाई रेलवे स्टेशन में की है ऐसे में स्टेशन में लगे सीसीटीव्ही को भी खंगाला जायेगा।

जबलपुर स्टेशन में की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार मुख्य सतर्कता अधिकारी पश्चिम मध्य रेलवे के निर्देश पर विजिलेंस टीम ने जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के आते ही कार्रवाई की। टीम में शामिल सदस्यों ने गाड़ी के रुकते ही उसमें सवार तीनों टीटीई की जांच के लिए रोक लिया गया। टीम के सदस्यों ने टीटीई को अपना परिचय देते हुए हुए उनसे जानकारी ली।

डस्टबिन में मिले 8 हजार

बताया जाता है कि विजिलेंस टीम जब टीटीई को एकत्र कर रही थी। उसी दौरान किसी टीटीई ने 8 हजार रूपये डस्टबिन में डाल दिये। जिसे टीम के सदस्यों ने जब्त कर लिया हैं। वहीं यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर यह पैसे किस टीटीई ने फेंके हैं।

लम्बे समय से मिल रही थी शिकायत

ट्रेन में अवैध वसूली की शिकायत काफी समय से मिल रही थी। ऐसे में उच्च अधिकारियो से प्राप्त निर्देश के बाद विजिलेंस की टीम ने शक्तिपुंज में कार्यरत टिकट चैकिंग दल की जांच की। बताया गया है कि ट्रेन में यात्रा करने वालों को टीटीई अवैध वसूली कर अपने जेब भर रहे थे। इससे रेलवे को जहां नुक्सान हो रहा था वहीं लेगों में बिना टिकट यात्रा करने की परंपरा विकसित हो रही थी।

Next Story
Share it