IPL

WPL 2023 Points Table: Delhi ने Mumbai से छीना ताज, जानिए बाकी टीमों का हाल

WPL 2023 Points Table: Delhi ने Mumbai से छीना ताज, जानिए बाकी टीमों का हाल
x
WPL 2023 Points Table Latest Update In Hindi: विमंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) के पहले सीजन का लीग चरण अपने अंत की तरफ है.

WPL 2023 Points Table Latest Update In Hindi: विमंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) के पहले सीजन का लीग चरण अपने अंत की तरफ है. लीग के अंत के पहले ही प्लेऑफ (WPL 2023 Play Off) में जाने वाली टीमों का फैसला हो गया है. बता दें की विमंस प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को दो मैच खेले गए और इन मैचों के बाद तस्वीर साफ हो गई की कौन-कौनसी टीमें प्लेऑफ में जा रही हैं.

बता दें की विमंस प्रीमियर लीग 2023 में कुल पांच टीमें हैं जिसमें से तीन टीमें प्लेऑफ में खेलेंगी. पहले नंबर पर रहते हुए लीग चरण का अंत करने वाली टीम सीधे WPL फाइनल खेलेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर मैच खेलेंगी और इसे जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी. आइये जानते हैं पॉइंट्स टेबल (WPL Points Table) की स्थिति

बता दें की सोमवार को हुए पहले मैच में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) का सामना यूपी वॉरियर्स (UP Warriors) की टीम से था जिसमें यूपी की टीम ने तीन विकेट से जीत हासिल की. बता दें की इसी जीत के साथ यूपी वॉरियर्स (UP Warriors) की टीम ने प्लेऑफ (WPL 2023 Playoff) के लिए क्वालीफाई कर लिया. इसके बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से था जिसमें दिल्ली ने नौ विकेट से जीत हासिल की.

ऐसी है पॉइंट्स टेबल की स्थिति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को इन दोनों मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव हुआ है. यूपी की टीम गुजरात के खिलाफ मैच से पहले तीसरे नंबर पर थी और इस जीत के बाद भी तीसरे नंबर पर ही है, लेकिन वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कुर चुकी है. उसके सात मैचों में चार जीत और तीन हार के बाद आठ अंक हैं. दिल्ली ने मुंबई को हराकर उससे पहला स्थान छीन लिया है.

दिल्ली के सात मैचों में पांच जीत और दो हार के बाद 10 अंक हैं. मुंबई की भी स्थिति यही है. उसने सात मैच खेले हैं और पांच में उसे जीत मिली है जबकि दो में उसे हार मिली है. उसके भी 10 अंक हैं,लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट मुंबई से बेहतर है और इसी कारण वह नंबर-1 पर है. दिल्ली का नेट रन रेट +1.978 है जबकि मुंबई का +1.725 है.

Next Story