IPL

विराट कोहली ने फिर चौंकाया, IPL 2021 के बाद RCB की कप्तानी से भी इस्तीफ़ा देंगे

विराट कोहली ने फिर चौंकाया, IPL 2021 के बाद RCB की कप्तानी से भी इस्तीफ़ा देंगे
x

विराट कोहली 

टी20 से कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद एक बार फिर विराट कोहली ने चौकाने वाला निर्णय लिया है. उन्होंने RCB की कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर चौंकाया है. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने अब RCB (royal challengers bangalore) की कप्तानी भी छोड़ने का निर्णय लिया है. टीम की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गयी है कि विराट कोहली IPL 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की भी कप्तानी छोड़ देंगे.

RCB के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से रविवार को ट्वीट किया है, "आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं" - विराट कोहली



इससे पहले कोहली ने हाल ही में 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. कोहली के इस फैसले के बाद ऐसे कयास लगाए जाने लगे थे कि वह जल्द ही RCB (royal challengers bangalore) की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं, और आज उन्होंने कयासों को हकीकत में तब्दील कर दिया. उन्होंने एलान कर दिया है कि वह यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ देंगे.

जानिए आरसीबी के लिए बतौर कोहली का कैसा रहा है रिकॉर्ड?

कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. वह 2013 से कप्तानी कर रहे हैं पर अभी तक एक बार भी टीम को खिताब जीताने में सफल नहीं हुए हैं. 2016 के बाद आरसीबी की टीम ने पिछले साल प्ले ऑफ में क्वालीफाई किया था.

2017 और 2019 में वह अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थे जबकि 2018 में टीम छठे स्थान पर रही थी. हालांकि, बतौर बललेबाज़ कोहली के लिए आईपीएल 2016 का सीजन बेहद शानदार रहा था. उन्होंने उस दौरान 973 रन बनाए थे. उसके बाद सिर्फ 2018 में ही कोहली 500 रन के पार पहुंच सके थे. आईपीएल 2021 के सीजन में सात मैच में उनका 33 का औसत रहा है, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story