IPL

Virat Kohli RCB: बैंगलोर छोड़ेंगे विराट कोहली, अब इस फ्रेंचाइजी के लिए IPL खेलेंगे

Virat Kohli RCB: बैंगलोर छोड़ेंगे विराट कोहली, अब इस फ्रेंचाइजी के लिए IPL खेलेंगे
x
Virat Kohli RCB: आईपीएल 16 के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस के हाथो मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. इसके बाद अब जो बड़ी खबर निकल का आ रही है वह आरसीबी के फैंस को हैरान कर सकती है.

Virat Kohli RCB: आईपीएल 16 के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस के हाथो मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. इसके बाद अब जो बड़ी खबर निकल का आ रही है वह आरसीबी के फैंस को हैरान कर सकती है. खबर है कि बैंगलोर के लिए 237 मैच खेल चुके पूर्व कप्तान विराट कोहली अब फ्रेंचाइजी को अलविदा करने का मन बना रहें हैं, उनके लिए कई अन्य आईपीएल टीमों से ऑफर हैं लेकिन एक ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिस पर विराट कोहली मुहर लगा सकते हैं.

2008 से आरसीबी का हिस्सा हैं विराट कोहली

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. तभी से वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए आईपीएल खेल रहें हैं. 2011 में विराट कोहली को टीम में उप-कप्तान बनाया गया, इसी सत्र में कप्तान डेनियल वेट्टोरी की गैर-मौजूदगी में विराट कोहली ने कप्तानी का जिम्मा भी संभाला था. इसके बाद में वे 2013 से लेकर 2021 तक आरसीबी के फुल टाइम कैप्टन रहें. लेकिन 2022 में उन्होने टीम इंडिया की कप्तानी के साथ-साथ आईपीएल की कप्तानी भी त्याग दी. विराट कोहली के नेतृत्व में बैंगलोर ने आईपीएल में एक से एक रिकॉर्ड बनाए लेकिन जो हर टूर्नामेंट में हर एक टीम के लिए महत्वपूर्ण और सपना होता है, 'ट्रॉफी'... वह आरसीबी के नसीब में नहीं आ सकी. जिसके लिए विराट कोहली वर्षों से झटपटा रहें हैं. इस बार भी बैंगलोर के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद उनकी आँखों में आसू साफ देखे गए, जिससे यह साबित होता है कि कैसे दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज एक ट्रॉफी के लिए तरस रहा है.

आईपीएल में 237 मैच खेलकर 7263 रन बनाने वाले विराट कोहली, न सिर्फ रन बनाने के मामले में बल्कि शतक के मामले में भी सबसे आगे हैं. उन्होने आईपीएल में कुल 7 शतक लगाए हैं. हाल ही में आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में उन्होने गुजरात के खिलाफ आईपीएल करियर का 7वां शतक लगाकर क्रिस गेल को पीछे छोड़ा है. लेकिन इस मैच में बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा और इसका परिणाम यह हुआ कि विराट के शतक के बावजूद बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

RCB छोड़ अब CSK जॉइन करेंगे विराट कोहली

सूत्र बताते हैं कि आईपीएल के 16 संस्करणों तक बैंगलोर के लिए खेलने वाले विराट कोहली अब फ्रेंचाईजी छोडने का मन बना रहें हैं. विराट के पास कई आईपीएल फ्रेंचाइजीस की तरफ से ऑफर आ रहें हैं, लेकिन वे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जॉइन कर सकते हैं. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी संभाल रहें हैं, वे इशारा कर चुके हैं कि यह सीजन उनका आईपीएल करियर का बतौर खिलाड़ी आखिरी सीजन होगा. इसके बाद अब CSK बेहतरीन कप्तान के साथ एक दमदार खिलाड़ी की तलाश मे जुट गई है, जो महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सके.

एमएस धोनी और विराट कोहली आपस में बेहद करीबी हैं. विराट कोहली को टीम इंडिया की कप्तानी एमएस धोनी ने ही सौपी थी. अब माना जा रहा है कि विराट, एमएस धोनी के कहने पर बैंगलोर छोड़ चेन्नई जॉइन कर सकते हैं. हांलाकि अभी तक इस तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अगर इस खबर पर थोड़ी भी सच्चाई है तो यह वाकई आरसीबी के फैंस के लिए हैरान करने वाली खबर होगी.

वहीं विराट को फैंस के लिए यह खुशखबरी हो सकती है, क्योंकि कई फैंस काफी समय से विराट कोहली को पीली जर्सी में देखने की चाह रख रहें हैं. साथ ही एमएस धोनी और विराट को जोड़ी को एक बार फिर साथ में देखना चाहते हैं. हो सकता है कि ऐसा हो भी जाय लेकिन विराट और धोनी एक साथ मैदान में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे, अगर विराट मैदान में होंगे तो धोनी चेन्नई के लिए बड़ा रोल अदा करते हुए दिखाई देंगे.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story