IPL

कोहली ने बैटिंग टिप्स क्या दिए, MP के वेंकटेश ने डेब्यू मैच में RCB के खिलाफ नाबाद 41 रन जड़ दिए

कोहली ने बैटिंग टिप्स क्या दिए, MP के वेंकटेश ने डेब्यू मैच में RCB के खिलाफ नाबाद 41 रन जड़ दिए
x

आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने केकेआर के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को बैटिंग टिप्स दिए

MP के वेंकटेश अय्यर ने KKR के लिए डेब्यू मैच खेलने के पहले RCB के कप्तान विराट कोहली से बैटिंग टिप्स लिया था.

IPL 2021 Phase 2 का 31वां मैच यूएई के आबू धाबी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया. जिसके ठीक पहले केकेआर के लिए डेब्यू मैच खेल रहे MP के इंदौर जिले के निवासी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बैटिंग टिप्स लिए थे. इस मैच में अय्यर ने 27 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर विराट की टीम आरसीबी को 9 विकेट से हारने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया.

एमपी के इंदौर जिले के रहने वाले हैं वेंकटेश अय्यर

26 वर्षीय वेंकटेश अय्यर मूलतः मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के रहने वाले हैं. उनका सिलेक्शन IPL 2021 के लिए KKR टीम ने किया था. सोमवार को आरसीबी के खिलाफ उनका डेब्यू मैच था. इस मैच में उन्होंने नाबाद 41 रन बनाते हुए सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया.

विराट कोहली ने वेंकटेश अय्यर को दी बैटिंग टिप्स

मैच शुरू होने के पहले वेंकटेश अय्यर आबू धाबी स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के पास जा पहुंचे. विराट से उन्होंने बैटिंग के कुछ टिप्स जानने चाहे. विराट ने भी बिना देर किए उन्हें टिप्स देना शुरू कर दिए. वेंकटेश की ख़ुशी का कोई ठिकाना न था. पहली ख़ुशी की वे IPL जैसे बड़े मंच में अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने जा रहें हैं. दूसरी ख़ुशी उन्हें इस बात की है कि दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान उन्हें बैटिंग की टिप्स दे रहा है. कोहली को भी काफी उत्साहित होकर उन्हें टिप्स देते हुए देखा गया है.

कोहली ने पुल शॉट के बारे में बताया

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने विराट कोहली और वेंकटेश अय्यर का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें RCB के कप्तान विराट कोहली केकेआर के लिए डेब्यू मैच खेलने जा रहे वेंकटेश अय्यर को पुल शॉट खेलने के टिप्स दे रहें हैं. कोहली की दरियादिली की सोशल मीडिया पर लोग तारीफ कर रहे हैं.


वेंकटेश ने आरसीबी के खिलाफ जड़ दिए नाबाद 41 रन



वेंकटेश ने आरसीबी के खिलाफ जड़ दिए नाबाद 41 रन

सोमवार को आईपीएल 2021 का 31वां मैच केकेआर और आरसीबी के बीच था. विराट कोहली की टीम आरसीबी महज 92 रन ही बना पाई और ऑल आउट हो गई. वहीं 93 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही केकेआर बड़ी आसानी से एक विकेट गवाकर 10 ओवर में जीत अपने नाम कर लिया. केकेआर की तरफ से डेब्यू मैच खेल रहें वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ओपनिंग जोड़ी बनकर आए थे. जिसमें शुभमन गिल ने 34 गेंदों में 48 रन बनाकर अपना विकेट गवा दिया जबकि वेंकटेश अय्यर ने जीत तक अपनी टीम का साथ दिया. वेंकटेश अय्यर ने अपने पहले मैच में ही 27 गेंदों में 151.85 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 41 रन बनाए. अपनी पारी के उन्होंने 7 चौके के साथ एक छक्का लगाया था.

वेंकटेश ने क्रिकेट के लिए CA की पढ़ाई छोड़ दी

इंदौर निवासी और केकेआर के खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे के स्टूडेंट थें. उन्होंने बीकॉम करने के बाद चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) का एंट्रेंस एग्जाम दिया था. जिसे उन्होंने क्वालीफाई कर लिया. लेकिन उन्हें अकाउंट की जगह हाथ में बल्ला पसंद था. उन्होंने क्रिकेट की ओर ही अपना रुख जारी रखा. हालांकि उस समय तक उन्होंने MPCA (Madhya Pradesh Cricket Association) के लिए टी20 और वनडे दोनों फ़ॉर्मेट खेल लिए थे और राज्य के अंडर 23 टीम के कप्तान भी थे.

इंडिया के लिए खेलना चाहता हूं

उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ाई और क्रिकेट दोनों से बेहद प्यार है. लेकिन दोनों एक साथ कर पाने में खुद को असहज महसूस कर रहा था. इसलिए पढ़ाई को छोड़कर क्रिकेट की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया. केकेआर ने मेरा परफॉरमेंस देखकर मुझे अपनी टीम में जगह दी. उसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. अगर मैं क्रिकेट नहीं खेलता तो शायद पढ़ाई के दम पर IIT या IIM में चला जाता. लेकिन मुझे अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना है. अपने बदन पर टीम इंडिया की जर्सी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंडिया के लिए योगदान देना मेरा लक्ष्य है.

Next Story