IPL

CSK की जहाज के कैप्टन बने रहेंगे एमएस धोनी, फ्रेंचाइजी ने कहा- मेगा ऑक्शन में माही को रिटेन करेंगे

CSK की जहाज के कैप्टन बने रहेंगे एमएस धोनी, फ्रेंचाइजी ने कहा- मेगा ऑक्शन में माही को रिटेन करेंगे
x
IPL 2021 समेत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 4 आईपीएल खिताब जिताने वाले कैप्टन एमएस धोनी टीम के साथ बने रहेंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 4 आईपीएल खिताब जिताने वाले कैप्टन एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम के हिस्सा बने रहेंगे. इसके साथ ही पिछले कई दिनों से क्रिकेट की गलियारे में एमएस धोनी के सीएसके में बने रहने या न रहने की चल रही चर्चा पर विराम लग गया है. फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि माही चेन्नई का हिस्सा बने रहेंगे. नीलामी में पहले रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल टीम के कप्तान को रिटेन करने के लिए किया जाएगा.

फ्रेंचाइजी का ये बयान सामने आया

फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने ANI से बात करते हुए कहा है कि, रेटेंशन होगा ये सच है, लेकिन कितना रिटेंशन करेंगे ये फिलहाल तय नहीं है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो रिटेंशन की प्रक्रिया एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए मायने नहीं रखती. उनके केस में वो सेकेंडरी चीज होगी. हम उनके लिए अपना पहला रिटेंशन कार्ड प्रयोग करेंगे. CSK जहाज को अपने कैप्टन की जरूरत है और ये इस बात का भी प्रमाण है कि वो अगले साल खेलेंगे.

धोनी ने ये संकेत दिए थें

धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने IPL 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हरा कर एक बार फिर खिताब को चेन्नई के नाम किया था. मैच के बाद जब कमेंटेटेर हर्षा भोगले ने धोनी से पूछा कि आप अपने पीछे एक विरासत छोड़कर जा रहे हैं. इस पर धोनी ने मजेदार जवाब देते हुए कहा था कि उन्होंने अब तक IPL छोड़ा नहीं है.

अगले 10 सालों की तैयारी

चौथी बार IPL ट्रॉफी जीतने के बाद धोनी ने अपने फ्यूचर के बारे में बात करते हुए कहा था- मैंने यह पहले भी कहा है, यह BCCI पर निर्भर करता है. दो नई टीमों के आने के साथ हमें यह तय करना होगा कि CSK के लिए क्या अच्छा है. यह मेरे शीर्ष तीन या चार में रहने के बारे में नहीं है. यह सुनिश्चित करना होगा कि फ्रेंचाइजी को नुकसान न हो. हमें यह देखना होगा कि अगले 10 वर्षों तक कौन योगदान दे सकता है.

CSK के 4 आईपीएल खिताब

एमएस धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहें हैं. उन्होंने टीम को 4 आईपीएल खिताब जिताए हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 2010 में मुंबई इंडियंस (MI) को मात देकर पहला आईपीएल टाइटल जीता था. लगातार दूसरा खिताब 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 58 रन से हराकर चेन्नई ने अपने नाम किया. इसके बाद तीसरी जीत सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराकर 2018 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया था और चौथा टाइटल IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रन से हराकर जीता है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story