IPL

4 बार खिताब जिताने के बाद अब CSK की कप्तानी नहीं करेंगे MS Dhoni, Ravindra Jadeja टीम की अगुवाई करेंगे

4 बार खिताब जिताने के बाद अब CSK की कप्तानी नहीं करेंगे MS Dhoni, Ravindra Jadeja टीम की अगुवाई करेंगे
x
IPL 2022 Live: 4 बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल का खिताब जिताने के बाद एमएस धोनी अब टीम की कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएगी, 2022 में रविंद्र जडेजा सीएसके की अगुवाई करते नजर आएगी.

IPL 2022 Live: माही के फैंस के लिए बुरी खबर है. 4 बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल का खिताब जिताने के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) अब टीम की कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे, 2022 में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सीएसके की अगुवाई करते नजर आएगी. जबकि धोनी बतौर खिलाड़ी पीली जर्सी पहनकर सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आएगी.

Chennai Super Kings के लिए 2008 में आईपीएल की शुरुआत से कप्तानी करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे महेंद्र सिंह धोनी अब टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे. IPL 2022 में उनकी जगह रविंद्र जडेजा टीम की कप्तानी करते हुए दिखेंगे. माही ने 4 मर्तबा सीएसके को आईपीएल का खिताब जिताया है, जबकि रविंद्र जडेजा 2012 में फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हैं.

इन खिलाड़ियों को सीएसके ने किया था रिटेन

आईपीएल ऑक्शन 2022 में चेन्नई टीम ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था, वहीं, धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए मिले थे. पहले भी कयास लगाए गए थे कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है. उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था. जबकि मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को टीम में जगह नहीं मिली और न ही किसी अन्य टीम ने उन्हें खरीदने में कोई दिलचस्पी दिखाई.

भविष्य को देखकर लिया गया फैसला

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कहा था कि यदि महेंद्र सिंह धोनी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक या दो मैच में नहीं खेलने का फैसला करते हैं तो रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी संभाल सकते हैं. लेकिन. अब फ्रेंचाइजी ने जडेजा को फुल टाइम कप्तान बनाने का फैसला किया है. यह फैसला भविष्य को देखकर किया गया है.

मौजूदा चैंपियन है सीएसके

मौजूदा चैंपियन सीएसके शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पिछली बार के उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. गावस्कर ने इसके साथ ही कहा कि सीएसके के खिताब बचाने के अभियान में रुतुराज गायकवाड़ की भूमिका अहम होगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story