IPL

MI Vs PBKS IPL 2022: मुंबई की लगातार 5वीं हार, 12 रन से जीता पंजाब

MI Vs PBKS IPL 2022 Live
x

MI Vs PBKS IPL 2022 Live

MI Vs PBKS IPL 2022 Live: आईपीएल का 23वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें पंजाब ने मुंबई को 12 रनों से मात दी है.

MI Vs PBKS IPL 2022 Live: आईपीएल का 23वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (Mumbai Indians vs Punjab Kings) के बीच खेला गया. PBKS ने MI के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस का स्कोर 20 ओवरों में 186/9 बनाए, इसके साथ ही IPL 2022 में मुंबई की लगातार 5वीं हार हुई है.

कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत करते हुए 17 गेंदों में 28 रन बनाए लेकिन रबाडा की गेंद में अरोरा को कैच दे बैठे. रोहित के ठीक बाद ईशान किशन ने भी अपना विकेट खो दिया. इसके बाद तूफानी बल्लेबाजी कर रहें बेबी एबी डेवल्ड ब्रेविस 49 रन पर स्मिथ के शिकार हो गए.

MI, IPL 2022 में अपने शुरुआत के पांच में से पाँचों मैच में हार का सामना कर चुकी है. पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस (MI) 5 मैच खेलकर सभी मैच हारते हुए आखिरी यानि 10वें स्थान पर हैं, वहीं पंजाब किंग्स (PBKS) ने 5 मैचों में 3 मैच जीते है.

कप्तानी की बात करें तो मुंबई इंडियंस का नेतृत्व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर रहें हैं, रोहित ने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. वहीं पंजाब किंग्स (PBKS) की कप्तानी मयंक अग्रवाल के जिम्मे है. मयंक अग्रवाल बतौर कप्तान पहली बार किसी टीम का जिम्मा सम्हाल रहें हैं.

पंजाब के खिलाड़ी बड़े शॉट खेलने में सक्षम

मुंबई को पंजाब किंग्स की ऐसी टीम से भिड़ना है जिसके पास शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन और एम शाहरूख खान जैसे बड़े शॉट खेलने में सक्षम खिलाड़ी हैं. ये खिलाड़ी किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने में सक्षम हैं. इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो, ओडियन स्मिथ जैसे मध्यक्रम बल्लेबाज कभी भी मैच की तस्वीर बदलने में माहिर हैं.

फीका रहा पोलार्ड का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक कमजोर पहलू अनुभवी कीरोन पोलार्ड का प्रदर्शन रहा है. अकेले दम पर मैच का रुख बदलने वाले पोलार्ड अपने प्रदर्शन के आसपास तक नहीं पहुंच पाए हैं. वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज को भी इस मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

मुंबई के बल्लेबाज छाप छोड़ने में नाकाम रहे

टीम के बल्लेबाज अभी तक उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और वहीं गेंदबाजी की नाकामयाबी के कारण टीम की मुसीबतें बढ़ गई हैं. मुंबई की टीम अभी तक दिल्ली, राजस्थान, कोलकाता और बैंगलोर से हारकर तालिका में 10वें स्थान पर है और उसकी वापसी की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है.

मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ-साथ अपने प्रदर्शन में भी सुधार करना चाहेंगे. अपनी फ्रेंचाइजी के लिए यह ओपनर बल्लेबाज उस तरह का प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं, जिसके लिए जाने जाते हैं. टीम को पहली जीत हासिल करने के लिए कप्तान की ओर से उम्दा पारी खेलने की दरकार है.

MI Vs PBKS Playing XI: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थंपी

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story