IPL

MI Vs DC: मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई शानदार जीत

MI Vs DC: मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई शानदार जीत
x

MI Vs DC: मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई शानदार जीत

IPL 2021 MI Vs DC Match 46: आईपीएल फेज 2 का 46वां मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को हराकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) प्लेऑफ में पहुँच गई है.

IPL 2021 MI Vs DC Match 46: आईपीएल फेज 2 का 46वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जा रहा है. टॉस गवांने के बाद पहली बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस ने मैच भी गवां दिया हैं. एमआई से शानदार जीत के बाद पंत एंड कंपनी प्लेऑफ में पहुँच गई है.

MI ने पहले खेलते हुए 129/7 का स्कोर बनाया. 130 रनों के टारगेट को दिल्ली ने 5 गेंद रहते चार विकेट से जीतकर अपने नाम किया. टीम के लिए आर अश्विन ने छक्का लगाकर मुकाबला जिताया.

प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

मिली जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स 12 मैचों में 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना ली है. यह लगातार तीसरा मौका है जब टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है. अब दिल्ली की नजरें टॉप-2 में फिनिश करने पर रहेगी. लीग मैचों के बाद टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके मिलते हैं. वहीं, हार के साथ मुंबई की मुश्किलें बहुत बढ़ गई है. टीम फिलहाल 10 अंकों के साथ छठे पायदान पर है.

मुंबई के लिए जीत जरूरी

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच में जीत जरूरी था. लेकिन आज का मैच हारने के बाद इसका सीधा फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) को मिल सकता है. अंक तालिका (Points Table 2021) में MI 10 अंकों के साथ 6वें स्थान पर काबिज है. 12 मुकाबलों में मुंबई ने 5 मुकाबले जीते हैं, जबकि 7 मैचों में इंडियंस को हार का मुँह देखना पड़ा है. अगर आज का मैच मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा होता तो वह पॉइंट्स टेबल में सीधे चौथे पॉयदान में पहुँच जाएगी.

दिल्ली कैपिटल्स दूसरे पॉयदान में

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से 9 मुकाबलों में जीत एवं 3 मुकाबलों में हार का सामना टीम को करना पड़ा है. 18 अंकों के साथ में दिल्ली पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान में है. पहले स्थान में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) काबिज है.

मुंबई इंडियंस (MI) की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, अवेश खान.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story