IPL

KL Rahul Banned! LSG ने ऐसा क्या कर दिया कि पूरी टीम पर जुर्माना लग गया? केएल राहुल बैन हो सकते हैं

KL Rahul Banned! LSG ने ऐसा क्या कर दिया कि पूरी टीम पर जुर्माना लग गया? केएल राहुल बैन हो सकते हैं
x
KL Rahul Banned! MI Vs LSG के मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को शानदार जीत मिली फिर भी टीम मुश्किल में पड़ गई

KL Rahul Banned: इस बार के IPL 2022 में तो बवाल पर बवाल हो रहा है. पहले नो बॉल के चक्कर में ऋषभ पंत पर जुर्माना ठुक गया और अब लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर बैन लगने का खतरा है. LSG Vs MI के बीच रविवार को हुए मैच में LSG को शानदार जीत मिली बावजूद इसके पूरी टीम पर जुर्माना लग गया. इतना ही नहीं कप्तान KL Rahul पर तो बैन लग सकता है. आखिर लास्ट मैच ऐसा क्या हुआ कि इतना बवाल मच गया.

MI Vs LSG के मैच में जहां Lucknow Super Giants ने 168 रनों का टारगेट दिया वहीं Rohit Sharma की कप्तानी में Mumbai Indians सिर्फ 132 रन ही बना पाई, इसी के साथ LSG को शानदार जीत मिली, लेकिन LSG के जीतने के बाद भी IPL गवर्निंग काउन्सिल ने सज़ा का एलान कर दिया। और पूरी टीम पर भारी-भरकम जुर्माना ठोंक दिया

लखनऊ सुपर जाइंट्स से क्या गलती हुई

What Lucknow Super Giants Did Wrong: दरअसल रविवार के मैच में LSG पर स्लो ओवर रेट करने का आरोप लगा है, टीम ने 20 ओवर डालने में जरूरत से ज़्यादा समय ले लिया, यह दूसरी दफा हुआ है जब LSG पर स्लो ओवर के चलते जुर्माना लगा है। 16 अप्रैल को MI के खिलाफ ही मैच था जिसमे LSG ही मैच जीती थी लेकिन स्लो ओवर वाला नाटक हो गया था, एक बार फिर से 24 अप्रैल वाले मैच में MI के खिलाफ ही LSG ने सिर्फ से जीत दर्ज की और फिर से स्लो ओवर डाला।

LSG और KL Rahul पर कितना जुर्माना लगा

How much fined LSG and KL Rahul: रविवार के मैच में स्लो ओवर डालने के कारण IPL Governing Council ने पूरी लखनऊ जाइंट्स के खिलाडियों पर 6 लाख या फीस का 25% और कप्तान केएल राहुल पर 24 लाख रुपए का जुर्माना ठोंका है।

क्या केएल राहुल बैन हो सकते हैं

Can KL Rahul be banned: IPL सीजन 2022 में LSG ने दो बार स्लो ओवर रेट के कारण कार्रवाई झेली है, लेकिन अब अगर फिर से ऐसी लापरवाही होती है तो कप्तान पर 30 लाख रुपए का जुर्माना और एक मैच में बैन झेलना पड़ सकता है.

Next Story