IPL

KKR Vs SRH IPL 2022 Live: हैदराबाद के जीत की हैट्रिक, KKR को 7 विकेट से हराया

KKR Vs SRH IPL 2022
x

KKR Vs SRH IPL 2022

KKR Vs SRH IPL 2022 Live: 25वे मैच में कोलकाता को हैदराबाद ने 7 विकेट से हरा दिया है.

KKR Vs SRH IPL 2022 Live: आईपीएल के 25वां मैच शुक्रवार को कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में SRH ने 13 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया है. यह हैदराबाद के जीत की हैट्रिक भी है. एसआरएच ने केकेआर को 7 विकेट से मात दी है. हैदराबाद की तरफ से राहुल त्रिपाठी (71) और मारक्रम (68*) ने तूफानी पारी खेली है. दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े, वहीं कोलकाता अपना लगातार दूसरा मैच हार चुका है.

अभिषेक शर्मा 10 गेंदों में 3 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हो गए हैं. कप्तान केन विल्लियम्सन भी आंद्रे रसेल का शिकार हो गए. इसके बाद तूफानी बल्लेबाजी कर रहें राहुल त्रिपाठी भी 71 रन के स्कोर पर रसेल के शिकार हो गए. इसके बाद कोलकाता का कोई भी गेंदबाज सन राइजर्स के बल्लेबाजों का विकेट नहीं ले पाया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट गवाकर 175 रन बनाए थें. KKR की ओर से नितीश राणा (54) ने सबसे बड़ी पारी खेली थी. इसके बाद आंद्रे रसल ने 25 गेंदों में नाबाद तूफानी 49 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 175 रनों तक पहुँचाया. SRH के लिए टी नटराजन ने 3 विकेट चटकाए

रसेल का धमाका

आंद्रे रसेल ने आतिशी पारी खेलते हुए 25 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए. रसेल का स्ट्राइक रेट 196 का रहा. KKR की पारी के आखिरी ओवर में टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी ने 16 रन बनाए. ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने स्क्वायर लेग के ऊपर से सिक्स लगाया. 5वीं गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर छक्का जड़ा और आखिरी गेंद पर फाइन लेग पर चौका जड़ा.

नटराजन के खाते में आए 3 विकेट

शानदार फॉर्म में चल रहे टी नटराजन ने केकेआर के 3 खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने वेंकटेश अय्यर (6), फिफ्टी लगा चुके नितीश राणा (54) और सुनील नरेन (6) को आउट किया. IPL 2022 में नटराजन 5 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं.

आग उगलते उमरान

लगातार अपनी आग उगलती गेंदों से विपक्षी टीम में खलबली मचाने वाले उमरान मलिक ने इस मैच में भी अपनी रफ्तार से क्रिकेट के जानकारों को खासा प्रभावित किया. उमरान ने 4 ओवर में 2 विकेट चटकाए. युवा तेज गेंदबाज ने श्रेयस अय्यर (28) और शेल्डन जैक्सन (12) को आउट किया. अपने स्पेल के आखिरी ओवर में उन्होंने आंद्रे रसेल को अपनी गति से बहुत परेशान किया और केवल 2 रन खर्च किए. इस दौरान आखिरी चार गेंदों पर एक भी रन नहीं बना. मलिक ने मैच में लगातार 140+ की स्पीड से बॉलिंग की.

नितीश राणा की दमदार पारी

एक छोर से भले ही विकेट गिर रहे हो, लेकिन दूसरे छोर पर नितीश राणा खूंटा गाड़कर खड़े रहे. उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए 32 गेंदों में अपने IPL करियर का 14वां अर्धशतक पूरा किया. हालांकि वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 54 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर आउट हुए. राणा के खिलाफ कीपर कैच की अपील की गई थी, लेकिन अंपायर ने Not Out दिया. इसके बाद SRH ने रिव्यू लिया. रीप्ले में नजर आया कि गेंद बल्ले का किनारे लेकर पूरन के दस्तानों तक पहुंची थी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

KKR: एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान, वरुण चक्रवर्ती.

SRH: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्करम, शशांक सिंह, जगदीश सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, उमरान मलिक, टी नटराजन.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story