IPL

मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म, राजस्थान को हराकर कोलकाता ने दावेदारी मजबूत की

मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म, राजस्थान को हराकर कोलकाता ने दावेदारी मजबूत की
x

मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म, राजस्थान को हराकर कोलकाता ने दावेदारी मजबूत की

राजस्थान रॉयल्स को बड़े अंतर से हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ पर पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की उम्मीदें भी ख़त्म हो गई है.

KKR Vs RR IPL 2021: आईपीएल फेज 2 में आज (गुरुवार) का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जिसमें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को बल्लेबाजी का न्योता दिया. केकेआर (KKR) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. 172 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स (RR) 85 रन पर आल आउट हो गई है. राजस्थान को 23 गेंद शेष रहते 86 रनों के बड़े अंतर से हराकर कोलकाता ने IPL 2021 टॉप 4 में जगह पक्की कर प्लेऑफ में एंट्री मार ली है और इसके साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी ख़त्म हो गई है.

कोलकाता की आक्रामक शुरुआत

KKR ने शुरुआत से अपनाया आक्रामक रवैया टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए KKR की शुरुआत बढ़िया देखने को मिली. पहले ही ओवर से नाइट राइडर्स आक्रामक रवैया अपनाते नजर आए. 20 ओवरों के खेल में टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 171 रनों का स्कोर बनाया. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 79 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को राहुल तेवतिया ने अय्यर (38) को आउट कर तोड़ा. नितीश राणा (12) की विकेट ग्लेन फिलिप्स ने चटकाई. KKR का तीसरा विकेट गिल (56) और चौथा राहुल त्रिपाठी (21) के रूप में गिरा.

प्लेऑफ में केकेआर, मुंबई इंडियंस की उम्मीद ख़त्म

राजस्थान रॉयल्स से शानदार जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में अपना दावा मजबूत कर लिया है. 14 मैचों में केकेआर ने 7 मुकाबलों में जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर जगह सुरक्षित कर ली है. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के प्लेऑफ में पहुंचने के सपने भी चकनाचूर हो गए हैं. अगर केकेआर आज का मैच हार जाती और मुंबई इंडियंस हैदराबाद के खिलाफ होने वाला अगला मैच जीत भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी. उसकी वजह नेट रन रेट है, जो मुंबई के मुकाबले केकेआर का ज्यादा है, वहीं मुंबई का नेट रन रेट नेगेटिव है.

राजस्थान प्लेऑफ से हो चुकी है बाहर

राजस्थान रॉयल्स मुंबई के खिलाफ मुकाबला हारकर प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. ऐसे में ये टीम आज कोलकाता का खेल बिगाड़ सकती थी, जिसका सीधा फायदा मुंबई इंडियंस को मिल सकता था. लेकिन राजस्थान अपना आखिरी लीग मुकाबला हार गई।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story