IPL

KKR Vs RR IPL 2023: राजस्थान ने कोलकाता को 9 विकेट से हराया, शतक से चूके यशस्वी जायसवाल ने लगाया IPL का सबसे तेज अर्धशतक

KKR Vs RR IPL 2023: राजस्थान ने कोलकाता को 9 विकेट से हराया, शतक से चूके यशस्वी जायसवाल ने लगाया IPL का सबसे तेज अर्धशतक
x
KKR Vs RR IPL 2023: कोलकता के खिलाफ राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने महज 13 गेंदों में 50 रन बनाकर आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का इतिहास बनाया है.

KKR Vs RR IPL 2023: यशस्वी जायसवाल के धुआंधार बल्लेबाजी के चलते राजस्थान ने कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में जीत का लक्ष्य पूरा हो जाने की वजह से यशस्वी इस सीजन में अपना दूसरा शतक लगाने से चूक गए. उन्होंने महज 47 गेंदों में 98 रन बनाए. साथ ही 13 गेंदों में अर्धशतक लगाकर आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 400 से अधिक था.

आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी (Fastest Fifty of IPL)

केकेआर ने 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए. जिसका पीछा करने के लिए राजस्थान की ओपनर जोड़ी यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर क्रीज पर आएं. पहली गेंदबाजी की कमान खुद कोलकाता के कप्तान नितीश राणा ने संभाली. लेकिन यशस्वी ने पहले ही ओवर में 26 रन बना डाले. इसके बाद यशस्वी ने कोलकाता के सभी गेंदबाजों की कुटाई की और महज 13 गेंदों में फिफ्टी लगा दी. उनका यह कारनामा ऐतिहासिक रहा, क्योंकि वे आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. इसके बाद यशस्वी ने 47 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 98 रन बनाए. इसी मैच में संजू सैमसन ने 48 रन बनाए और यशस्वी के साथ टीम को जीत तक ले गए.

14वें ओवर में जीती राजस्थान, अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची

राजस्थान ने खिताबी दौड़ में अपना दावा मजबूत कर लिया है. 14वें ओवर की पहली गेंद में 152 रन बनाकर राजस्थान ने कोलकाता के खिलाफ मुकाबले को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया. साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान में पहुँच गई. 12 मैच में छठवीं जीत के साथ राजस्थान 12 अंक पर आ पहुंची है. साथ ही उसका नेट रनरेट +0.633 हो गया है. राजस्थान के पहले 16 अंकों के साथ गुजरात और 15 अंक के साथ चेन्नई दूसरे स्थान पर है.

IPL 2023 अंक तालिका

12 मैच में छठवीं जीत के साथ राजस्थान 12 अंक पर पहुंच गई है.


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story