IPL

KKR Vs DC IPL 2021: कोलकाता की जीत के हीरो बनें नरेन, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की हार हुई

KKR Vs DC IPL 2021: कोलकाता की जीत के हीरो बनें नरेन, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की हार हुई
x

KKR Vs DC IPL 2021 (Sunil Narine)

IPL 2021 Phase 2 के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जाने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है.

KKR Vs DC IPL 2021 Match 41: आज मंगलवार को IPL 2021 Phase 2 का डबल हेडर डे है. पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया. जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 3 विकेट से जीत दर्ज कर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर लिया है. 10 गेंद शेष रहते हुए केकेआर ने शानदार जीत दर्ज की है.

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 128 रन का टारगेट सेट किया था. जिसमें 7 विकेट गवाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 विकेट से जीत हासिल की है. कोलकाता नाइट राइडर्स के आल राउंडर सुनील नरेन (Sunil Narine) ने 10 गेंद में 28 रन बनाए एवं नितीश राणा ने 27 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

वेंकटेश अय्यर फिर चमके

इस लेग में वेंकटेश अय्यर कोलकाता के लिए डार्क हॉर्स साबित हुए हैं. उन्होंने चार मैचों में 41 नाबाद, 53, 18 और 14 रनों की पारियां खेली हैं. इस मैच में उन्होंने बॉलिंग करते हुए 2 विकेट लिए. KKR के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि, कप्तान ओएन मोर्गन की फॉर्म चिंता का सबब है. आईपीएल 2020 से टी-20 क्रिकेट में मोर्गन का औसत 18.92 और स्ट्राइक रेट 123.72 रहा है. इसमें एक भी अर्धशतक नहीं है.

क्या है Points Table की स्थिति

केकेआर ने अपने 11वे मैच में जीत दर्ज की है. कोलकाता नाइट राइडर्स 11 मैच में 5 मुकाबले जीतने के बाद 10 अंकों के साथ अंक तालिका (Points Table) में चौथे स्थान पर काबिज है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स 11 मैच में 8 मुकाबले जीतने के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है. कोलकाता को अभी तीन मैच और खेलने हैं, अगर टीम तीनों मैच जीत पाती है तो प्लेऑफ में आसानी से पहुँच जाएगी.

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के अभी 16 अंक हैं. डीसी ने प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. अगर आज का मैच दिल्ली कैपिटल्स के हक़ में जाता तो डीसी पहले स्थान पर आ जाती. फिलहाल 16 अंकों के साथ और नेट रन रेट में अधिक होने के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले स्थान पर बनी हुई है.


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story