IPL

IPL Stumps Price: अर्शदीप ने दो रन देकर जो दो स्टंप तोड़े उनकी कीमत जानते हैं? PBKS ने मुंबई पुलिस से शियाकत की

IPL Stumps Price: अर्शदीप ने दो रन देकर जो दो स्टंप तोड़े उनकी कीमत जानते हैं? PBKS ने मुंबई पुलिस से शियाकत की
x
IPL Stumps Price: MI Vs PBKS के मैच में अर्शदीप सिंह ने सिर्फ दो रन दिए और 2 स्टंप तोड़ डाले

IPL Stumps Price: 22 अप्रैल को Mumbai Indians Vs Punjab Kings के बीच हुआ मैच ऐतिहासिक रहा. इतिहास रचने वाले खिलाडी बने अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जिन्होंने सिर्फ 2 रन देकर दो विकेट तोड़ डाले। हां भाई विकेट तोड़ डाले, मतलब सच में बीच से तोड़ डाले। इस मैच में PBKS की 13 रनों से जीत हो गई.

विकेट तोड़े तो तोड़े इसके बाद PBKS टीम ने मुंबई पुलिस से इस बात की शिकायत कर दी कि अर्शदीप ने विकेट तोड़ दिए हैं. फिर मुंबई पुलिस ने जो जवाब दिया वो और मजेदार है.

अर्शदीप ने स्टंप कैसे तोड़े

MI को लास्ट ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. ओवर मिला डेथ बॉलर अर्शदीप सिंह को. अर्शदीप बॉलिंग करने आए और स्ट्राइक में खड़े तिलक वर्मा को यॉर्कर फेंकी, इतनी तेज बॉल डाली कि तिलक वर्मा को हवा नहीं लगी और बॉल सीधा मिडल स्टंप में लगी. और विकेट टूट गया.

इसके बाद एक दूसरा विकेट मंगवाया गया, अर्शदीप ने फिर चौथी गेंद फेंकी, यहां भी बल्लेबाज नेहल वढेरा की बुद्धि खुल गई और पीछे एक और मिडल स्टंप टूट गया. भाईसाब पूरे ग्राउंड में हो हल्ला शुरू हो गया. पंजाब टीम के खिलाडी तो नाचने लगे, PBKS इतनी खुश हो गई कि सीधा ट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस को टैग किया और स्टंप टूटने की शिकायत लिखवा दी

PKBS ने मुंबई पुलिस से क्या कहा

PBKS ने ट्वीट करते हुए लिखा 'हैलो मुंबई पुलिस, हमें एक क्राइम रिपोर्ट करना है'
इसके जवाब में मुंबई पुलिस ने कहा 'हम लॉ टूटने पर रिपोर्ट दर्ज करते हैं स्टंप टूटने में नहीं'

आईपीएल के स्टंप की कीमत क्या है

आईपीएल में जो स्टंप होते हैं वो लकड़ी के नहीं बल्कि फाइबर के होते हैं, अंदर से खोखले होते हैं. जिसमे कई सारे सेंसर और माइक होते हैं. एक स्टंप की कीमत 20 लाख रुपए होती है. यानी पूरा 6 का सेट एक करोड़ 20 लाख रुपए का होता है. अर्शदीप ने इस मैच में BCCI के 40 लाख रुपए का नुकसान कर दिया



Next Story