IPL

IPL 2023: ऑक्शन के पहले ही KKR ने कर दिया 'खेला', इन 3 प्लेयर्स की एंट्री से मजबूत हो गई शाहरुख खान की टीम

IPL 2023 KKR Shardul Thakur
x

IPL 2023 KKR Shardul Thakur

IPL 2023 KKR: आईपीएल के 16वें एडिशन के लिए ऑक्शन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इसके पहले ही शाहरुख खान के स्वामित्व वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने खेला कर दिया है.

IPL 2023 KKR: आईपीएल के 16वें एडिशन के लिए मिनी ऑक्शन का काउंटडाउन शुरू हो गया है, BCCI ने सभी 10 टीमों के लिए रिटेंशन के लिए डेडलाइन तय की थी. जिसकी डेडलाइन आज यानि मंगलवार 15 नवंबर को है. इस डेडलाइन के पहले ही सभी टीमों को रिटेंशन लिस्ट जारी करनी है. जबकि मिनी ऑक्शन की तारिख 23 दिसंबर 2022 तय की गई है. इस बार टीमों के स्क्वाड में बड़े उलटफेर देखने को मिल सकते हैं. इसके पहले ही शाहरुख खान के स्वामित्व वाली आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने खेला कर दिया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए रिटेंशन लिस्ट जारी करने से पहले ट्रेडिंग शुरू कर दी है और ट्रेडिंग के मामले पर KKR टॉप पर है. केकेआर ने कुछ खिलाड़ियों को ट्रेड किया है, यानि उन्होंने दूसरी टीमों के खिलाड़ियों को एक्सचेंज किया है या फिर खरीद लिया है. केकेआर की इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम शार्दुल ठाकुर का है.

शार्दुल ठाकुर को फैन्स लॉर्ड शार्दुल के नाम से जानते हैं, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच में बॉल और बल्ले से कमाल किया है. आईपीएल में भी वह कई मैच में स्टार बनकर नज़र आए हैं. शार्दुल ठाकुर के आईपीएल करियर को देखें तो उन्होंने अभी तक 75 मैच में 173 रन बनाए हैं, जबकि 82 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी टीम के लिए 15 विकेट चटके थे.

केकेआर के लिए खेलेंगे शार्दुल ठाकुर

IPL 2022 में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेल रहें थें. लेकिन इस बार केकेआर ने उन्हें ट्रेड कर लिया है. यानि आईपीएल के 16वे संस्करण (IPL 2023) में शार्दुल KKR के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

कमाल की बात यह है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने जिस खिलाड़ी को शार्दुल ठाकुर से एक्सचेंज किया है उसका बजट 20 लाख रुपए था. बता दें पिछले ऑक्शन के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर पर 10.75 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में लिया था.



मिनी ऑक्शन के पहले केकेआर ने कर दिया खेला

BCCI द्वारा रिटेंशन लिस्ट जारी करने की तय डेडलाइन के पहले ही कोलकता नाइट राइडर्स (KKR) ने ट्रेड शुरू कर दिया है. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम शार्दुल ठाकुर है, इनके अलावा लॉकी फर्ग्युसन और रहमानुल्लाह गुरबाज़ को भी अपनी टीम में जोड़ा है. पिछले साल दोनों ने गुजरात टाइटन्स की ओर से आईपीएल खेला था, जिसमें लॉकी लगातार अपनी तेज़ रफ्तार बॉलिंग के लिए सुर्खियां बटोर रहे थे. लॉकी ने लगातार 150 KMPH की रफ्तार से बॉलिंग की थी. वहीं अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़ एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, यानी कोलकाता को इस कोटे में भी बड़ी मज़बूती मिली है.

IPL 2022 में ऐसा था KKR का स्क्वाड

आईपीएल 2022 में केकेआर के स्क्वाड में श्रेयस अय्यर, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, शिवम मावी, पैट कमिंस, सुनील नरेन, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव, टिम साउदी, एलेक्स हेल्स, मोहम्मद नबी, अजिंक्य रहाणे, शेल्डन जैकसन, अशोक शर्मा, रिंकू सिंह, चमिका करुणारत्ने, अभिजीत तोमर, अनुकूल रॉय, प्रथम सिंह, रसीख सलाम, अमन खान, रमेश कुमार, बाबा इंद्रजीत शामिल थें.

Next Story