IPL

IPL 2023 Orange & Purple Cap: RCB के बल्लेबाज के पास ऑरेंज तो CSK के बॉलर के पास है पर्पल कैप, जानें नाम

IPL 2023 Orange & Purple Cap: RCB के बल्लेबाज के पास ऑरेंज तो CSK के बॉलर के पास है पर्पल कैप, जानें नाम
x
IPL 2023 Orange And Purple Cap Players Name: आईपीएल 2023 में शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। दिन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हार का स्वाद चखाया। वहीं, दूसरे मुकाबले में डेविड वॉर्नर की सेना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर भारी पड़ी। दिल्ली ने आरसीबी को एकतरफा मैच में 7 विकेट से पीटा।

IPL 2023 Purple And Orange Cap Holders Name स्टेट्स, Purple cap in ipl 2023, Orange cap ipl 2023: आईपीएल 2023 टूर्नामेंट जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे और ज्यादा रोमांचक होता जा रहा है। शनिवार यानि 6 मई को आईपीएल के टूर्नामेंट में दो तगड़े मुकाबले खेले गए। पहले मैच में मुंबई ने चेन्नई को हार का स्वाद चखाया। वहीं, दूसरे मैच में दिल्ली, बैंगलोर पर भारी पड़ी। दिल्ली ने आरसीबी को 7 विकेट से पीटा।

डुप्लेसी के सिर सज रही ऑरेंज कैप

अगर ऑरेंज कैप (Orange Cap) की बात की जाए तो ऑरेंज कैप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी के सिर पर ताज की तरह शोभा बढ़ा रही है। बता दें की फाफ ने आईपीएल इस सीजन में 10 मैचों में अब तक 511 रन थोक चुके हैं। बता दें की शनिवार को डेविड वार्नर की दिल्ली के खिलाफ डुप्लेसी ने 45 रनों की शानदार पारी खेली।

वहीं, ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेवोन कॉनवे मौजूद हैं। डेवोन के रन्स की बात करें तो कॉनवे आईपीएल 2023 में खेले 11 मैचों में 458 रन बना चुके हैं। इनके बाद यशस्वी जायसवाल 10 मैचों में 442 रन ठोक कर तीसरे नंबर पर काबिज हैं। तो वहीं आरसीबी के स्टार बैट्समेन विराट कोहली 419 रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं। इसी तरह, पांचवें स्थान पर रुतुराज गायकवाड़ का नाम दर्ज है।

तुषार देशपांडे के पास पर्पल कैप

पर्पल कैप की बात करें तो तुषार देशपांडे के सिर की शोभा बढ़ा रही है। बता दें की तुषार इस सीजन खेले 11 मैचों में अब तक 19 विकेट चटका चुके हैं। पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहम्मद शमी का नाम है, शमी ने अबतक 18 विकेट झटक चुके हैं। तीसरे नंबर पर 18 विकेट चटकाने वाले राशिद खान हैं। पीयूष चावला 17 विकेट लेकर चौथे तो वहीं अर्शदीप सिंह 16 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं।

Next Story