IPL

IPL 2022 PBKS Vs KKR Fantasy-11 Guide: धवन को कप्तान बनाने से हो सकता है फायदा, KKR के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

IPL 2022 PBKS Vs KKR
x

IPL 2022 PBKS Vs KKR

IPL 2022 PBKS Vs KKR Fantasy-11 Guide: आईपीएल के 15वें सीजन का 8वां मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता और पंजाब के बीच खेला जाएगा.

IPL 2022 PBKS Vs KKR Fantasy-11 Guide: आईपीएल के 15वें सीजन का 8वां मैच आज कोलकाता (KKR) और पंजाब (PBKS) के बीच खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार 7:30 बजे शाम मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. RCB से हार के बाद KKR पंजाब को शिकस्त देना चाहेगी. वहीं अपने पहले मैच में बैंगलुरु को मात देने के बाद पंजाब कोलकाता को हराकर अपने जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी.

शुक्रवार को श्रेयस अय्यर की कप्तानी में KKR पंजाब के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. वहीं मयंक अग्रवाल की कप्तानी में PBKS अपनी जीत को दोहराना चाहेगी. चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस दिलचस्प मुकाबले में किन खिलाड़ियों को फैंटेसी इलेवन की टीम (PBKS Vs KKR Fantasy 11 team) में शामिल किया जा सकता है.

विकेटकीपर

मैच के लिए बतौर विकेटकीपर भानुका राजपक्षे और शेल्डन जैक्सन को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाना फायदेमंद हो सकता है. भानुका राजपक्षे ने पिछले मैच में 22 गेंदों पर 196 की स्ट्राइक रेट से 43 रन बनाकर दिखा दिया कि वे पूरे सीजन पंजाब के लिए टॉप ऑर्डर में तहलका मचा सकते हैं. इस पारी में चौकै जरूर 2 थे, लेकिन उनके बल्ले से छक्के 4 निकले.

भानुका की सिक्स हिटिंग एबिलिटी उन्हें फैंटेसी-11 टीम का मजबूत दावेदार बनाती है. KKR के विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन का बल्ला अब तक जरूर खामोश रहा है, लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 हजार से ज्यादा रन बना चुके जैक्सन दमदार वापसी की क्षमता रखते हैं. उन्होंने इस सीजन KKR के लिए कीपिंग के दौरान स्टम्पिंग और कैचिंग से सबको खासा प्रभावित किया है.

बैटर

फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल को चुन सकते हैं. गब्बर टीम इंडिया से बाहर जरूर चल रहे हैं, लेकिन IPL में उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है. सीजन के पहले मुकाबले में उन्होंने लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से 43 रन बना कर साबित कर दिया कि आज भी उनमें रनों की भूख जिंदा है. पहले मैच में नाबाद रहकर कोलकाता को मुकाबला जिताने वाले श्रेयस दूसरे मैच में थोड़ी जल्दबाजी कर बैठे. ऐसे में वे आज अपना विकेट फेंकने से परहेज करेंगे. टीम इंडिया के लिए खेलते हुए हाल ही में उन्होंने मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था.

पहली बार IPL में कप्तानी कर रहे मयंक ने RCB के खिलाफ पहले मुकाबले में 133 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 2 चौके और 2 छक्के उड़ाए थे. पिछले 2 सीजन में 400 से अधिक रन जड़ चुके मयंक से आज धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद है.

ऑलराउंडर्स

इस मैच में बतौर ऑलराउंडर आप सुनील नरेन, ओडियन स्मिथ और आंद्रे रसेल पर दांव लगा सकते हैं. सुनील नरेन किसी भी मुकाबले की सूरत किसी भी समय बदलने की क्षमता रखते हैं. बेंगलुरु के खिलाफ भी उनकी घूमती गेंदों के सामने कोई भी बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलने का जोखिम नहीं ले रहा था. IPL में बैटिंग में उनका करियर स्ट्राइक रेट 161 का है.

ओडियन स्मिथ ने पिछले मैच में अपने बल्ले से तूफान ला दिया था. स्मिथ ने 312.5 की स्ट्राइक रेट से 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए थे. स्मिथ के अलावा आप अपनी टीम में आंद्रे रसेल को रख सकते हैं. RCB के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 3 गगनचुंबी सिक्स लगाए थे. ऐसे में वो अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं.

बॉलर्स

गेंदबाजों के रूप में उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को टीम में चुना जा सकता है. उमेश यादव ने पिछले दोनों मुकाबलों में पॉवर प्ले के दौरान 2-2 विकेट झटक कर बताया था कि उनको हल्के में लेना दूसरी टीम को भारी पड़ सकता है.

मिस्ट्री स्पिनर के रूप में फेमस वरुण चक्रवर्ती का IPL में इकोनॉमी सिर्फ 6.83 का है. ऐसे में ये खिलाड़ी भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. वहीं, पंजाब के लेग स्पिनर राहुल चहर ने RCB की तूफानी बैटिंग के सामने भी 4 ओवर्स में केवल 22 रन दिए थे और 1 विकेट भी लिया था. ऐसे में आज भी उनसे उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

आप शिखर धवन को टीम का कप्तान और उमेश यादव को उप-कप्तान बना सकते हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story