IPL

IPL 2021: रोहित शर्मा ने किया MI के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, कहा- एक खराब सीजन हमारी सफलता नहीं कम कर सकता

IPL 2021: रोहित शर्मा ने किया MI के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, कहा- एक खराब सीजन हमारी सफलता नहीं कम कर सकता
x
डिफेंडिंग चैंपियन रही मुंबई इंडियंस (MI) IPL 2021 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है. इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने अपने खिलाड़ियों के लिए एक ख़ास मैसेज दिया है.

IPL 2021: 5 बार IPL का खिताब अपने नाम करने वाली और पिछले सीजन में चैंपियन रही मुंबई इंडियंस (MI) इस सीजन में प्लेऑफ से बाहर हो गई है. इस बीच कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने खिलाड़ियों का हौसलाअफजाई किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के लिए एक ख़ास मैसेज दिया है. उन्होंने कहा है, एक खराब सीजन हमारी सफलताओं को कम नहीं कर सकता है.

बता दें IPL 2021 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अच्छा रहा है. वह प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. वहीं कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी साइलेंट दिखा, यह अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 WC ) के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया

टीम के IPL 2021 के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाड़ी निराश हैं. इसके बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर कर खिलाड़ियों का हौसलाअफजाई किया है.


रोहित शर्मा का इंस्टाग्राम में पोस्ट

रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम में लिखा है, "ये सीजन उतार चढ़ाव से भरा रहा. हालांकि हमें इस साल बहुत कुछ सीखने को मिला. एक टीम के तौर पर हमें निराश नहीं होना है. पिछले 2-3 सीजन में हमनें आईपीएल में बहुत कुछ हासिल किया है. इस साल के ये 14 मैच उन उपलब्धियों को कम नहीं कर सकते हैं जो इस ग़्रुप ने हासिल की हैं. ब्लू और गोल्ड जर्सी पहनने वाले हमारे हर खिलाड़ी ने गर्व के साथ अपना खेल खेला है. जो भी खिलाड़ी मैदान में उतरा उसने अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश की है. यहीं वो एक बात है जो हमें अलग बनती है और एक परिवार की तरह साथ रखती है."

ऐसा रहा मुंबई इंडियंस का IPL 2021 में सफर

मुंबई इंडियंस IPL 2021 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है. लेकिन अपने आखिरी मैच में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. MI और SRH के बीच खेले गए 14वे मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थें, जिसमें ईशान किशन (32 गेंद में 84 रन) और सूर्यकुमार यादव (40 गेंद में 82 रन) का सबसे बड़ा योगदान रहा है. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन के अंतर से हराया था.

मुंबई इंडियंस ने कुल 14 मैचों में 7 मुकाबले जीते हैं, जबकि 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके बलबूते टीम पॉइंट्स टेबल (IPL 2021 Points Table) में 5वें स्थान पर पहुंचने में सफल रही लेकिन MI का नेट रन रेट (NRR) कम होने की वजह से अंतिम चार (Playoff) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बाजी मार ली और एमआई प्लेऑफ से बाहर हो गई.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story