IPL

IPL 2021: 9 साल बाद मैदान में भिड़ेंगे Dhoni और Morgan, CSK vs KKR के बीच हुआ इत्तेफाक आपको जानना चाहिए

Abhijeet Mishra
14 Oct 2021 8:56 AM GMT
IPL 2021: 9 साल बाद मैदान में भिड़ेंगे Dhoni और Morgan, CSK vs KKR के बीच हुआ इत्तेफाक आपको जानना चाहिए
x
IPL 2021 की फ़ाइनल मैच KKR और CSK के बीच होना है

IPL 2021 अब अपने क्रिकेट फैंस को अलविदा कहने वाला है लेकिन जाते जाते एक तगड़ा मैच होने वाला है। भारत क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra singh dhoni) और कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के कैप्टन इयोन मॉर्गन(Eoin morgan) 9 साल बाद IPL मैच में एक दूसरे से भिड़ने वाले हैं। दोनों टीमों के फाइनल में पहुंचने के बाद ऐसे कई इत्तेफाक सामने आये हैं जो सुनने के बाद आपको मजा आजाएगा।

IPL 2021 में इन्ही दोनों टीम में से एक विनर टीम बनेगी जिसको IPL का कप हासिल होगा। आपको बता दें की CSK तीन बार IPL की ट्रॉफी जीत चुकी है जबकि KKR भी दो बार विनर रह चुकी है। ये मैच बहुत ही जबरजस्त होने वाला है। कैप्टन कूल और मोर्गन का ये मैच बहुत ही दिलचप्स और टक्कर का होने वाला है।

14 साल में दूसरी बार ऐसा हुआ है

IPL के 14 साल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब CSK और KKR फाइनलिस्ट टीम बन कर मैदान में उतरेंगी। इससे 9 साल पहले भी दोनों टीम आपस में भिड़ी थी और उस वक़्त KKR की कॅप्टेन्सी गौतम गंभीर करते थे उस मैच में CSK हार गई थी। एक्सपर्ट्स का कहना है की IPL के रिकार्ड्स में जबजब KKR फ़ाइनल खेली है जीत KKR की ही हुई है। दोनों टीमों के आखरी बार हुए फाइनल्स में CSK ने 190 रन का टारगेट दिया था सब को यही लगा था की KKR इतने बड़े स्कोर को चेस नहीं कर पाएगी। लेकिन KKR ने मैच अपने नाम कर लिया था।

दोनों कैप्टन में वर्ल्ड कप जीता है

टीम इंडिया के कैप्टन रह चुके धोनी ने भारत को 2 बार वर्ल्ड कप दिलाया है एक बार त T-20 में और एक बार ODI में। वहीं मोर्गन की कप्तानी में भी इंग्लैंड ने पिछले वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है तो इस बार IPL के फाइनल में 2 वर्ल्डकप विनर्स कैप्टन की कड़ी भिड़ंत होने वाली है। दोनों ही टीमों ने इस बार के IPL में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक अपना रास्ता तय किया है अब IPL 2021 के विजेता का ख़िताब कौन सी टीम अपने नाम करेगी ये देखने वाली बात होगी। फ़िलहाल किसी भी टीम को अभी विनर घोषित कर देना सही नहीं है हालाँकि CSK और KKR के सपोर्टर्स सोशल मीडिया में टेक्स्ट वार ज़रूर कर रहे हैं।

Next Story
Share it