IPL

IPL 2023 | RCB Vs DC HIGHLIGHTS: दिल्ली की लगातार 5वीं हार, बेंगलुरु 23 रन से जीता; डेब्यू मैच में विजय को 3 सफलता, विराट-मनीष का अर्धशतक

IPL 2023 | RCB Vs DC HIGHLIGHTS: दिल्ली की लगातार 5वीं हार, बेंगलुरु 23 रन से जीता; डेब्यू मैच में विजय को 3 सफलता, विराट-मनीष का अर्धशतक
x
IPL 2023 | RCB Vs DC HIGHLIGHTS: आईपीएल के मौजूदा सीजन का 20वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, जिसे बेंगलुरु ने 23 रन से जीत लिया है.

IPL 2023 | RCB Vs DC HIGHLIGHTS: आईपीएल के मौजूदा सीजन का 20वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। इस मैच में विराट कोहली ने IPL की 47वीं और मनीष पांडेय ने 22वीं फिफ्टी लगाई। बेंगलुरु ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 175 का टारगेट रखा था। जिसका पीछा कर रही दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाते हुए 151 रन बना सकी और 23 रन से हार गई। इस सीजन में यह दिल्ली की लगातार पाँचवी हार है। बेंगलुरु के लिए डेब्यू मैच खेलने वाले विजय कुमार ने 3 विकेट लिए हैं।

दिल्ली की बल्लेबाजी

पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, जबकि यश धुल एक रन बनाकर सिराज का शिकार हो गए। डेविड वॉर्नर ने 19 रन बनाकर विजय कुमार की बॉल पर कोहली को कैच दे दिया। 53 के स्कोर पर अभिषेक पोरेल को हर्षल पटेल ने पार्नेल के हाथों कैच करा दिया। अक्षर पटेल को विजय कुमार ने पवेलियन भेज दिया। 98 रन पर अर्धशतक लगाने के बाद मनीष पांडे भी आउट हो गए। 14वें ओवर की आखिरी गेंद में उन्हे हसरंगा ने एलबीडबल्यू कर दिया। 16वें ओवर की आखिरी बॉल पर विजय कुमार ने ललित यादव को मैक्सवेल के हाथो कैच कराया। सिराज ने 18वें ओवर की तीसरी बॉल पर अमन हाकिम खान (18) को विराट कोहली के हांथों कैच कराया।

बेंगलुरु की बल्लेबाजी

बेंगलुरु की तरफ से सबसे अधिक 50 रन विराट कोहली ने बनाए। उनके अलावा कप्तान डुप्लेसी ने 22, महिपाल ने 26, मैक्सवेल ने 24 रन बनाए। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श और कुलदीप यादव को 2-2 सफलताए मिली, जबकि ललित यादव और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले।

विजय कुमार को डेब्यू कैप

मैच शुरू होने से पहले RCB ने विजय कुमार को डेब्यू कैप दी है। साथ ही टीम में डेविड विली की जगह वनिंदु हसरंगा को मौका मिला है। वहीं, दिल्ली में पॉवेल की जगह मिचेल मार्श की वापसी हुई है। विजय कुमार ने अपने पहले मुक़ाबले में तीन विकेट लिए।

Live Updates

  • 15 April 2023 1:51 PM GMT

    RCB Vs DC Highlights: ऐसे गिरें दिल्ली के 9 विकेट

    पहला: पृथ्वी शॉ (0) पहले ओवर की चौथी बॉल को एक्स्ट्रा कवर में खेलकर सिंगल चुराना चाहते थे, लेकिन अनुज रावत ने न केवल कमाल की फील्डिंग कर बॉल को रोका, बल्कि नॉन स्ट्राइक में डायरेक्ट थ्रो पर शॉ को रनाआउट किया।

    दूसरा : दूसरे ओवर की चौथी बॉल पर वेन पार्नेल ने मिचेल मार्श (0) को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। मार्श बॉल को लेग में खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले का टॉप ऐज लेकर हवा में खड़ी हो गई।

    तीसरा : तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर यश धुल (1) को मोहम्मद सिराज ने LBW कर दिया।

    चौथा: छठे ओवर की चौथी बॉल पर विजयकुमार वैशाक ने वार्नर (19) को कोहली के हाथों कैच कराया।

    पांचवां: अभिषेक पोरेल (5) हर्षल पटेल की फुलटॉस बॉल पर बड़ा हिट लगाना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले का टॉप एज लेकर हवा में चली गई। जिसे पार्नेल ने कैच किया।

    छठा : 13वें ओवर की दूसरी बॉल पर विशांक ने अक्षर पटेल (21) को सिराज के हाथों कैच कराया।

    सातवां : 13वें ओवर की छठी बॉल पर हसरंगा ने मनीष पांडेय (50) को LBW कर दिया।

    आठवां : 16वें ओवर की 5वीं बॉल पर विशांक ने ललित यादव (4) को मैक्सवेल के हाथों कैच कराया।

    नौवां : 18वें ओवर की तीसरी बॉल पर सिराज ने अमन (18) को कोहली के हाथों कैच कराया।

  • 15 April 2023 1:48 PM GMT

    RCB Vs DC Highlights: 23 रन से हारी दिल्ली, मैच के टर्निंग पॉइंट

    RCB Vs DC Highlightsआईपीएल के मौजूदा सीजन का 20वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। इस मैच में विराट कोहली ने IPL की 47वीं और मनीष पांडेय ने 22वीं फिफ्टी लगाई। बेंगलुरु ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 175 का टारगेट रखा था। जिसका पीछा कर रही दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाते हुए 151 रन बना सकी और 23 रन से हार गई। इस सीजन में यह दिल्ली की लगातार पाँचवी हार है। बेंगलुरु के लिए डेब्यू मैच खेलने वाले विजय कुमार ने 3 विकेट लिए हैं।

    मैच के टर्निंग पॉइंट

    पृथ्वी शॉ का रनआउट

    बेंगलुरु के अनुज रावत ने पहले ही ओवर में RCB को विकेट दिला दी। पहले ओवर में मोहम्मद सिराज की चौथी बॉल पर पृथ्वी शॉ ने एक्स्ट्रा खेला और रन दौड़ पड़े। रावत ने गैप में बॉल के जाने से पहले ही उसे लपक लिया और नॉन स्ट्राइकर एंड पर डायरेक्ट थ्रो मार कर शॉ को आउट कर दिया। इससे पूरी टीम का कॉन्फिडेंस बूस्ट हो गया।

    पॉवरप्ले में मिले 4 विकेट

    पॉवरप्ले के दौरान RCB को चार विकेट मिल गए। पहले पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श अरु यश धुल का विकेट मिला। वहीं, वार्नर मोमेंटम में आए लेकिन छठे ओवर की चौथी बॉल अपर अपना विकेट दे बैठे।

    मनीष पांडे का विकेट

    मैच में दिल्ली दूसरी पारी में वापसी ही नहीं कर पाई। हालांकि, मनीष पांडेय ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने बड़े हिट लगाना शुरू ही किया था कि हसारंगा ने 14वें ओवर में पांडेय का विकेट ले लिया और मैच पूरी तरह RCB के खेमें में चला गया।

  • 15 April 2023 1:33 PM GMT

    RCB Vs DC: जीत से एक विकेट दूर बेंगलुरु

    मोहम्मद सिराज ने दिल्ली को 9वां झटका दिया है। सिराज ने 18वें ओवर की तीसरी बॉल पर अमन हाकिम खान (18) को विराट कोहली के हांथों कैच कराया है। बेंगलुरु अब जीत से महज एक विकेट दूर है। नोकिया और कुलदीप यादव क्रीज़ पर हैं। दिल्ली को जीत के लिए 12 गेंद में 45 रन की जरूरत है। इस मैच में अपना डेब्यू मुक़ाबला खेल रहें विजय कुमार को 3 सफलता मिली है।

  • 15 April 2023 1:29 PM GMT

    RCB Vs DC: दिल्ली को आठवां झटका, डेब्यू मैच खेल रहें विजय को 3 विकेट मिले

    16वें ओवर की आखिरी बॉल पर विजय कुमार ने ललित यादव को मैक्सवेल के हाथो कैच कराया। विजय कुमार अपना डेब्यू मैच खेल रहें हैं। ललित यादव के पहले उन्होने अक्षर पटेल और डेविड वॉर्नर को आउट किया था। 

  • 15 April 2023 1:11 PM GMT

    मनीष पांडे आईपीएल का 22वां अर्धशतक लगाने के बाद आउट!

    बेंगलुरु के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली के बल्लेबाज मनीष पांडे ने आईपीएल करियर का 22वां अर्धशतक लगाया है। मनीष ने 38 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का लगाया है। इसके बाद हसरंगा की गेंद में LBW हो गए। इसके साथ ही दिल्ली को सातवा और बड़ा झटका लगा है। दिल्ली ने 14 ओवर तक सात विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं।

  • 15 April 2023 1:07 PM GMT

    RCB Vs DC: दिल्ली 82/6 (13)

    13 ओवर तक दिल्ली ने 6 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिया है। तीरहवें ओवर की दूसरी गेंद में विजय कुमार ने अक्षर पटेल (21) को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया। 7 ओवर में अभी दिल्ली को जीत के लिए 94 रन की जरूरत है। जबकि बेंगलुरु को जीत के लिए दिल्ली के आखिरी 4 विकेट चटकाने होंगे। फिलहाल मनीष पांडे और अमन हाकिम खान क्रीज पर हैं।

  • 15 April 2023 12:55 PM GMT

    RCB vs DC: 70/5 (11), Target 175

    11 ओवर तक दिल्ली ने 70 रन बना लिए हैं। आधी टीम पवेलियन पहुँच गई है, लेकिन अक्षर पटेल और मनीष पांडे ने मोर्चा संभाल रखा है। 

  • 15 April 2023 12:48 PM GMT

    RCB vs DC: 53/5 (9), Target 175

    9 ओवर तक दिल्ली की आधी टीम पवेलियन पहुंच गई है। नौवें ओवर की आखिरी बॉल पर हर्षल पटेल ने अभिषेक पोरेल को पार्नेल के हाथो कैच करा दिया। दिल्ली का स्कोर 53/5 है। सिराज, पार्नेल, विजय कुमार और हर्षल पटेल को एक-एक सफलता मिली है।

  • 15 April 2023 12:37 PM GMT

    RCB Vs DC: दिल्ली 51/4 (8), टारगेट 175

    8 ओवर तक दिल्ली ने चार विकेट गवांकर 51 रन बना लिए हैं। पारेल और मनीष पांडे क्रीज़ पर हैं और पारी संभालने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

  • 15 April 2023 12:30 PM GMT

    RCB Vs DC: दिल्ली को चौथा झटका, वार्नर भी आउट

    30 रन के अंदर दिल्ली को चार झटके लग चुके हैं। वॉर्नर 19 रन बनाकर आउट हुए। 6वें ओवर की चौथी गेंद में विजय कुमार ने वॉर्नर को विराट कोहली के हांथों कैच करा दिया। पावरप्ले खत्म हो चुका है। 175 का पीछा कर रही दिल्ली का स्कोर 32/4 है। पारेल और मनीष पांडे क्रीज़ पर हैं।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story