IPL

Good News: KKR के Rinku Singh करने जा रहे शादी? जानिए कैसी होगी होने वाली दुल्हन

rinku_singh_marriage
x

rinku_singh_marriage 

Rinku Singh Marriage: KKR के धांसू बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh ) का नाम आज हर जगह फेमस हो चूका है.

KKR के धांसू बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh ) का नाम आज हर जगह फेमस हो चूका है. KKR के मिडिल ऑर्डर में दमदार बल्‍लेबाज करके रिंकू ने सभी को हैरान कर दिया. उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 14 मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से 474 रन बनाए।

रिंकू सिंह कौन है

IPL में तबाही मचाने वाले रिंकू सिंह की आज दुनिया दीवानी हो गई है. रिंकू सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हुआ. पांच भाई बहनों में रिंकू तीसरे नंबर के हैं. वे एक बेहद ही साधारण परिवार से आते हैं. रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह लोगों के घरों में एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने का काम करते हैं. वहीं उनकी मां वीना देवी हाउस वाइफ हैं. रिंकू के भाई जीतू सिंह ऑटो चलाते हैं.

रिंकू सिंह की जाति क्या है

रिंकू सिंह के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते एक समय रिंकू सिंह का नाम गूगल में ट्रेंड होने लगा। लोग इंटरनेट पर रिंकू सिंह की जाति सर्च करने लगे थे. किसी ने रिंकू को दलित बताया तो किसी ने ब्राह्मण, किसी ने राजपूत तो किसी ने भूमिहार. कुछ लोगों ने जाट समाज से जोड़ दिया तो किसी ने सैनी समाज का गौरव बता दिया.

आपको बता दे की रिंकू सिंह की जाति है क्रिकेट. क्रिकेट के अलावा उनकी कोई जाति नहीं है. क्रिकेट इस देश में धर्म है और जाति धर्म का ही हिस्सा है.


Rinku Singh की बायोग्राफी

5 मार्च 2014 को, उन्होंने 16 साल की उम्र में उत्तर प्रदेश के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था, जहां उन्होंने 87 गेंदों में 83 रन बनाए थे। उन्होंने साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। 9 अप्रैल 2023 को रिंकू ने मैच के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को हरा दिया।

रिंकू सिंह की शादी

रिंकू सिंह की शादी को लेकर उनकी मां से बातचीत हुई, तो उन्होंने अपने लाडले रिंकू की शादी को लेकर प्लानिंग शेयर की। उन्होंने कहा कि शादी की बातचीत चलती है, पर रिंकू अभी शादी करने की मना करता है। मां से जब पूछा गया कि लड़की वाले देखने तो आते होंगे , इस पर उन्होंने कहा कि देखने वाले तो बहुत आते हैं, पर वह मना करता है। जब रिंकू की मां से पूछा गया कि क्या रिंकू अपने पसंद की लड़की से शादी करना चाहते हैं, तो इस पर उन्होंने कहा कि उसकी पसंद-वसंद कुछ नहीं है। रिंकू की दुल्हनिया नौकरी वाली हो या बिजनिस वाली या फिर घरेलू, कैसी बहू चाहती हैं आप, तो उन्होंने कहा लड़की घरेलू हो। रिंकू सिंह की मां की प्लानिंग अरेंज मैरिज घरेलू लड़की से शादी करने की है।

Next Story